S M L

मंत्री के घर में कचरा फेंका तो पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर किया लाठीचार्ज

बिलासपुर एएसपी नीरज चंद्राकर ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मंत्री अमर अग्रवाल के घर के भीतर कचरा फेंका था

Updated On: Sep 19, 2018 03:50 PM IST

FP Staff

0
मंत्री के घर में कचरा फेंका तो पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर किया लाठीचार्ज

मंगलवार को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर में कांग्रेस भवन के भीतर पुलिस नें कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर लाठियां बरसाईं. उन पर आरोप था कि उन्होंने राज्य सरकार के मंत्री के घर में कचरा फेंका था. पुलिस के लाठीचार्ज में पार्टी के कम से कम सात कार्यकर्ता घायल हो गए हैं.

बिलासपुर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) नीरज चंद्राकर ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मंत्री अमर अग्रवाल के घर के भीतर कचरा फेंका था. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महिला पुलिसकर्मियों और कुछ पुलिस कॉन्स्टेबलों के साथ बदसलूकी की. इसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

किसने कहा कांग्रेस को कचरा?

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसके बाद प्रदर्शनकारी जिला कांग्रेस कार्यालय गए और धरने पर बैठ गए. हालांकि पार्टी कार्यकर्ताओं ने कहा कि मंत्री ने कांग्रेस को कचरा कहा था. इसके बाद वह लोग उनके घर के बाहर शांतिप्रिय तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे. तभी पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया.

हालांकि शहरी प्रशासनिक मंत्री का कहना है कि उन्होंने कभी भी कांग्रेस को कचरा नहीं कहा. हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक अग्रवाल ने कहा, 'मैंने कहा कि शहर में जो कांग्रेस ने 60 सालों में कचरा फैलाया है उसे हम साफ करेंगे. मैं कचरा प्रबंधन से जुड़े एक कार्यक्रम में बोल रहा था. कांग्रेस मानती है कि वह कचरा है हालांकि मैने ऐसा कभी नहीं कहा.'

वरिष्ठ नेता पहुंचे बिलासपुर

इस घटना के बाद मंगलवार रात कई वरिष्ठ कांग्रेसी नेता बिलासपुर पहुंच गए हैं. उन्होंने स्थानीय नेताओं को इकट्ठा हो कर सभी जिलों में प्रदर्शन करने के लिए कहा है. इसी के साथ उन्होंने बुधवार को मुख्यमंत्री रमन सिंह के पुतले फूंकने के लिए भी स्थानीय नेताओं से कहा है.

राज्य कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने इस कांड के बाद राज्य सरकार और पुलिस पर हमला बोला है. कांग्रेस के मुताबिक पुलिस की इस कार्रवाई में महिलाओं और पत्रकारों को भी मारा गया है. राज्य कांग्रेस के महासचिव अटल श्रीवास्तव को लाठीचार्ज में कई गंभीर चोटें आई हैं. उन्होंने पुलिस की कार्रवाई के बाद न्यायिक जांच की मांग की है.

पुलिस ने कार्यकर्ताओं के खिलाफ किया मामला दर्ज

हालांकि बिलासपुर पुलिस ने कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ सरकारी कर्मचारियों पर हमला करने और उपद्रव फैलाने के चलते मामला दर्ज किया है. बिलासपुर एसपी आरिफ शेख ने कहा, 'कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैरीकेड तोड़ने की कोशिश की और उन्हें रोकने वाले पुलिसकर्मियों के साथ हाथापाई की. हमने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया और उन्हे गिरफ्तार करने के लिए कांग्रेस भवन गए, जहां उन्होंने पुलिस से हाथापाई की. इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने के लिए हल्के बल का प्रयोग किया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi