S M L

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ED के समक्ष पेश हुए कांग्रेस नेता पी चिदंबरम

चिदंबरम से इस मामले में पूर्व में भी बहुत बार पूछताछ की जा चुकी है. एजेंसी ने उनके बेटे कार्ति से भी इस मामले में गुरुवार को करीब छह घंटे तक पूछताछ की

Updated On: Feb 08, 2019 04:28 PM IST

Bhasha

0
मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ED के समक्ष पेश हुए कांग्रेस नेता पी चिदंबरम

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के संबंध में शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए. प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत बयान दर्ज कराने के लिए तलब किए गए कांग्रेस नेता सुबह करीब 11 बजे मध्य दिल्ली स्थित एजेंसी के दफ्तर पहुंचे.

चिदंबरम से इस मामले में पूर्व में भी बहुत बार पूछताछ की जा चुकी है. एजेंसी ने उनके बेटे कार्ति से भी इस मामले में गुरुवार को करीब छह घंटे तक पूछताछ की. ईडी ने पिछले साल कार्ति की भारत और विदेश में मौजूद करीब 54 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की थी.

केंद्रीय जांच एजेंसी ने सीबीआई की एक प्राथमिकी के आधार पर पीएमएलए के तहत मामला दर्ज किया था और आईएनएक्स मीडिया को विदेशी चंदा प्राप्त करने के लिए दी गई विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी में गड़बड़ियों का आरोप लगाया. यह मंजूरी दि‍ए जाने के दौरान पी चिदंबरम वित्त मंत्री थे.

एजेंसी ने कार्ति, आईएनएक्स मीडिया और उसके निदेशकों- पीटर और इंद्राणी मुखर्जी समेत सीबीआई की शिकायत में नामजद अन्य आरोपियों के खिलाफ प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट (ईसीआईआर) दर्ज की थी.

कार्ति को मामले की जांच कर रही अन्य केंद्रीय एजेंसी, सीबीआई ने पिछले साल 28 फरवरी को गिरफ्तार किया था. उन पर आरोप है कि 2007 में आईएनएक्स मीडिया को एफआईपीबी की मंजूरी दिलाने के लिए उन्होंने कथित तौर पर पैसे लिए थे. उन्हें बाद में जमानत मिल गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi