S M L

जैसे हिटलर ने जर्मनी में किया मोदीजी वैसे ही भारत में तानाशाही लाना चाह रहे हैं: मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस बीजेपी के बीच इस तरह की बयानबाजी कुछ नई नहीं है. खुद कांग्रेस अध्यक्ष ने कई मौकों पर राहुल गांधी को चोर कहा तो कुछ दिन पहले मोदी को बिच्छू कह दिया था

Updated On: Nov 04, 2018 11:02 PM IST

FP Staff

0
जैसे हिटलर ने जर्मनी में किया मोदीजी वैसे ही भारत में तानाशाही लाना चाह रहे हैं: मल्लिकार्जुन खड़गे

विधानसभा और लोकसभा चुनावों के नजदीक आते ही कांग्रेस बीजेपी के बीच बयानबाजी का सिलसिला जोर शोर से शुरु हो गया है. दोनों ही पार्टियां एक दूसरे पर वार करने से चूक नहीं रहीं. इसी क्रम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी की तुलना हिटलर से कर दी. मुंबई में एक समारोह में कांग्रेस नेता ने कहा कि- इस देश में तानाशाही लाने की कोशिश हो रही है. जैसे हिटलर ने जर्मनी में किया वैसा मोदीजी आज हिंदुस्तान में करना चाहते हैं.

कांग्रेस नेताओं का इस तरह का व्यवहार नया नहीं है:

कांग्रेस और बीजेपी के बीच इस तरह की बयानबाजी कोई नई बात नहीं है. इसके पहले कांग्रेस के कद्दावर नेता शशि थरुर ने भी कुछ दिन पहले ही पीएम मोदी को बिच्छू बताया था. थरूर ने बेंगलुरु साहित्य उत्सव में दावा किया था कि एक अनाम आरएसएस नेता ने मोदी की तुलना ‘शिवलिंग पर बैठे एक बिच्छू’ से की थी.

इस पर बीजेपी ने कड़ा ऐतराज जताया था. और दिल्ली बीजेपी के एक नेता ने दिल्ली कोर्ट में थरुर के खिलाफ मानहानि का मुकदमा तक दायर करा दिया है. हालांकि थरुर ने अपने बचाव में कहा कि 2012 में एक पत्रिका में प्रकाशित लेख में एक अनाम संघ नेता के बयान का जिक्र था. और उन्होंने सिर्फ इसी बात को दोहराया है.

वहीं खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई मौकों पर पीएम मोदी को चोर कहकर संबोधित किया है. सरकार और विपक्ष के बीच इस राजनीतिक बयानबाजी में भाषा का स्तर दिन प्रतिदिन गिरता ही जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi