S M L

गोवा: 'यदि आपके पास मुख्यमंत्री नहीं हों तो आप उठाला करो, श्राद्ध डालो'- जितेंद्र देशप्रभु

'आप हमें मुख्यमंत्री को दिखाओ तो. हम देखना चाहेंगे कि वो हैं भी. चल फिर रहे हैं, बात कर रहे हैं. लेकिन अगर वो नहीं हो रहा है तो फिर हम क्या करें'

Updated On: Oct 29, 2018 09:54 PM IST

FP Staff

0
गोवा: 'यदि आपके पास मुख्यमंत्री नहीं हों तो आप उठाला करो, श्राद्ध डालो'- जितेंद्र देशप्रभु
Loading...

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर पैनक्रियाटिक कैंसर से ग्रस्त हैं. पर्रिकर (62) फरवरी के मध्य से बीमार चल रहे हैं और गोवा, मुंबई और अमेरिका सहित कई जगहों के अस्पतालों में उनका इलाज हो चुका है. बीते 15 सितंबर से दिल्ली के एम्स में भी मनोहर पर्रिकर ने पैनक्रियाटिक कैंसर संबंधी अपनी बीमारी का इलाज कराया. और कुछ दिनों पहले ही उन्हें विशेष विमान से वापस गोवा लाए जाने की खबर भी आई थी.

लेकिन इतने दिनों में कभी भी खुद न तो पर्रिकर सामने आए न ही किसी और माध्यम से उन्होंने जनता या मीडिया से संपर्क कर अपने स्वास्थ्य संबंधी बातों को साफ किया. मुख्यमंत्री की इस अनुपस्थिति को लेकर अब कांग्रेस पार्टी के जितेंद्र देशप्रभु ने सवाल खड़ा किया है. उन्होंने कहा है कि- 'गोवा के मुख्यमंत्री कहीं दिखाई नहीं दे रहे. न तो सार्वजनिक तौर पर और न ही व्यक्तिगत तौर पर. इससे हमारे दिमाग में बहुत ही गंभीर सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या सीएम हैं भी. अगर सीएम नहीं रहे तो उनका श्राद्ध, उठाला होना चाहिए.'

मनोहर पर्रिकर पिछले कई महीने से बीमार चल रहे हैं. उनकी इस बीमारी का हवाला देते हुए पार्टी ने कहा कि राज्य को 'संवैधानिक संकट' से बाहर निकालने के लिए राज्य को तत्काल पूर्णकालिक मुख्यमंत्री मिलना चाहिए. साथ ही कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गोवा के मुख्यमंत्री पद से मनोहर पर्रिकर को इस वजह से नहीं हटा रहे हैं क्योंकि उन्हें डर है कि कहीं वो 'राफेल घोटाले' की 'गोपनीय सूचनाओं' का खुलासा न कर दें.

लंबे समय से गोवा सरकार में पर्रिकर की अनुपस्थित अब बीजेपी के लिए चिंता का विषय बन सकती है. मुख्यमंत्री के सक्रिय न होने की वजह से विपक्ष अब हमलावर तेवर अपना रहा है. और बीजेपी पर दबाव भी बढ़ता जा रहा है.

 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi