S M L

दाऊद की बीवी के गुपचुप मुंबई दौरे पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा

इकबाल कासकर ने पुलिस से पूछताछ में खुलासा किया कि दाऊद की पत्नी महजबीं शेख साल 2016 में अपने पिता से मिलने मुंबई आई थी

Updated On: Sep 23, 2017 04:46 PM IST

Bhasha

0
दाऊद की बीवी के गुपचुप मुंबई दौरे पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की पत्नी के पिछले साल गुपचुप तरीके से मुंबई आने की दावों को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने कहा है कि इससे आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई का सरकार के दावे पर सवाल खड़ा होता है. पार्टी ने इस बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से स्थिति साफ करने की मांग की.

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने शनिवार को कहा, ‘दुर्भाग्य की बात है कि दाऊद इब्राहिम की बीबी महजबीं अपने पिता सलीम शेख से मिलने 2016 में मुंबई आई थी. तब मोदी सरकार और उनकी एजेंसियां सोती रहीं.’ उन्होंने सवाल किया कि सीबीआई और खुफिया एजेंसी रॉ क्या कर रही थी. जो शख्स पूरे देश का दोषी है, उसकी बीबी मोदी सरकार की नाक के नीचे सरेआम मुंबई आती है, अपने पिता से मिलती है और वापस लौट जाती है. उसकी गिरफ्तारी क्यों नहीं होती. इसपर कोई कार्रवाई क्यों नहीं होती.'

सुरजेवाला ने कहा, ‘यह ऐसा खुलासा है जिसे खुद ठाणे पुलिस ने किया है. इस बारे में देश के प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और रक्षा मंत्री को स्पष्टीकरण देना चाहिए.’

कांग्रेस के एक और प्रवक्ता राजीव शुक्ला ने कहा कि यह बहुत ही चिंताजनक खबर है कि दाऊद की पत्नी पिछले साल मुंबई आई थी और 15 दिन रहकर वह वापस चली गई. आखिर उस समय मुंबई पुलिस, महाराष्ट्र और केंद्रीय एजेंसियां क्या कर रही थीं. उन्हें इसकी भनक क्यों नहीं लगी.

मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार को जवाब देना चाहिए

शुक्ला ने कहा, ‘वह आई और चुपचाप वापस कैसे चली गई. इस बारे में मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार को जवाब देना चाहिए.’ उन्होंने कहा, ‘सरकार का आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई का जो पुख्ता दावा है, उस पर सवाल खड़ा होता है.’ दाऊद की पत्नी के आने के बारे में मुंबई पुलिस द्वारा इनकार किए जाने के बारे में पूछने पर शुक्ला ने कहा कि इस बारे में महाराष्ट्र सरकार और गृह मंत्रालय को सफाई देना चाहिए.

दाऊद इब्राहिम की पत्नी महजबीं शेख साल 2016 में अपने पिता से मिलने मुंबई आई थी. पुलिस अधिकारियों के अनुसार भगोड़े डॉन के भाई इकबाल कासकर ने पूछताछ में ये सनसनीखेज खुलासा किया है. कासकर ने बताया है कि दाऊद इब्राहिम अभी भी पाकिस्तान में है.

दाऊद के भाई इकबाल कासकर को ठाणे पुलिस ने पिछले दिनों जबरन वसूली के मामले में गिरफ्तार किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi