S M L

कांग्रेस जानबूझकर राफेल विमान की कीमत पर लोगों को कर रही है गुमराह: निर्मला सीतारमण

राफेल डील मामले में कांग्रेस पर पलटवार करते हुए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि हमने कैग (CAG) को विमान की कीमत से जुड़ी हर जानकारी मुहैया करा दी है

Updated On: Dec 17, 2018 01:12 PM IST

FP Staff

0
कांग्रेस जानबूझकर राफेल विमान की कीमत पर लोगों को कर रही है गुमराह: निर्मला सीतारमण

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पार्टी पर राफेल विमान की कीमत को लेकर लोगों को सोच समझकर गुमराह करने का आरोप लगाया. राफेल डील मामले में कांग्रेस पर पलटवार करते हुए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि हमने कैग (CAG) को विमान की कीमत से जुड़ी हर जानकारी मुहैया करा दी है. संसदीय प्रणाली के तहत कैग पहले इसे देखता है और इसके बाद ही यह रिपोर्ट संसदीय कमेटी के पास जाती है. संसदीय कमेटी द्वारा इसे देखने के बाद ही इसे सार्वजनिक किया जा सकता है. यह एक पूरी प्रक्रिया है जिसकी शुरुआत कर दी गई है.

उन्होंने कहा कि हमने कोर्ट को दिए अपने हलफनामे में सभी तरह के आंकड़ें और जानकारी दे दी है. हम कोर्ट से अनुरोध करेंगे कि वह उसे एक बार फिर देखें. बता दें कि राफेल डील को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद एक बार फिर मोदी सरकार और कांग्रेस आमने सामने आ गए हैं. एक ओर जहां मोदी सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश को अपनी जीत बता रही है, वहीं कांग्रेस, सरकार पर सुप्रीम कोर्ट से तथ्य छुपाने और देश को गुमराह करने के आरोप लगा रही है.

निर्मला सीतारमण ने कहा- हमने प्रक्रिया को समझाया जिसके माध्यम से संसद में जानकारी आती है. उसमें भूतकाल, भविष्यकाल और वर्तमान काल निरंतर सामने आया है. यह बात फैसला आने के बाद सामने आई है या नहीं. तो फिर यह फैसले को कैसे प्रभावित करेगा?

राजनीतिक रूप से विभाजित जेपीसी पहले से ही एक मामले को देखने में व्यस्त है जो कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा भी देखा जा रहा है. एक बोफोर्स जेपीसी ने किकबैक को आरोपों में परिवर्तित कर दिया. तो अदालत के फैसले के बाद जेपीसी के लिए पूछने की बजाय कांग्रेस राजनीतिक भव्यता में व्यस्त रही.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने बीते शुक्रवार को कहा था कि फ्रांस से 36 विमान खरीदने का निर्णय लेने की प्रक्रिया पर संदेह करने की कोई वजह नहीं है और साथ ही 58,000 करोड़ रुपए के इस सौदे के खिलाफ अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए दायर सभी याचिकाओं को भी खारिज कर दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi