S M L

भूख से मौत मामले का राजनीतिकरण ना करे कांग्रेसः रघुबर

हाल ही में झारखंड के सिमडेगा जिले में 11 साल की एक लड़की की भूख से मौत हो गई थी

Updated On: Oct 23, 2017 07:33 PM IST

FP Staff

0
भूख से मौत मामले का राजनीतिकरण ना करे कांग्रेसः रघुबर

सिमडेगा में भूख से मौत का मामले ने देशभर को झकझोर दिया. खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय से लेकर विपक्ष तक ने आवाज उठाई. अपनी बात रखी. लेकिन मुख्यमंत्री रघुबर दास अभी तक पूरे मामले पर चुप्पी साधे बैठे थे.

सोमवार को उन्होंने पूरे मामले पर अपना पक्ष रखा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस पूरे मामले की राजनीतिकरण कर रही है. उसे इससे बचना चाहिए. कोयली देवी का आधार राशन कार्ड से लिंक है, डीलर की गड़बड़ी से यह सब हुआ है. उसे तत्काल सस्पेंड कर दिया गया है.

उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी पार्टियों से यह कहना चाह रहा हूं कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. कृपया इसको राजनीतिक मामला ना बनाएं.

हाल ही में हुई थी लड़की की मौत

हाल ही में झारखंड के सिमडेगा जिले में 11 साल की एक लड़की की भूख से मौत हो गई थी. संतोषी कुमारी नाम की इस लड़की ने 8 दिन से खाना नहीं खाया था जिसके चलते बीते 28 सितंबर को भूख से उसकी मौत हो गई थी.

संतोषी के परिवार का सरकारी राशन कार्ड रद्द कर दिया गया था. इसकी वजह उसे आधार से लिंक नहीं कराया जाना बताया गया.

संतोषी के पिता मानसिक तौर पर बीमार हैं जबकि उसकी मां और बहन दोनों मजदूरी कर के एक दिन में मुश्किल से 90 रुपए तक कमा पाती हैं. संतोषी का परिवार बड़ी मुश्किल से किसी तरह घर का खर्च चला रहा था लेकिन पिछले कुछ दिनों से किसी ने कुछ नहीं खाया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi