S M L

अमेरिका से इलाज कराकर गोवा लौटे मुख्यमंत्री पर्रिकर

मुख्यमंत्री के वापसी के बाद कांग्रेस ने आरोप लगाने के साथ ही बीजेपी नेतृत्व वाली राज्य सरकार को बर्खास्त और गोवा में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है

Updated On: Sep 06, 2018 09:17 PM IST

Bhasha

0
अमेरिका से इलाज कराकर गोवा लौटे मुख्यमंत्री पर्रिकर
Loading...

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर अमेरिका से गुरुवार शाम पणजी लौट आए. अगस्त के आखिरी सप्ताह में वह उपचार के लिए अमेरिका गए थे. उनके कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि पर्रिकर दोपहर में अमेरिका से मुंबई पहुंचे थे. वहीं देर शाम वह गोवा हवाईअड्डा पहुंचे.

घर के लिए रवाना होने से पहले उन्हें हवाईअड्डा भवन से बाहर निकलते देखा गया था. साल की शुरुआत में करीब तीन महीने तक अमेरिका में पर्रिकर ने पैनक्रियाज यानी अग्नाशय संबंधी बीमारी का उपचार कराया था.

अमेरिका में तीन महीने लंबे चले उपचार के दौरान पर्रिकर ने शासन के संचालन के लिए सुदीन धावलिककर, फ्रांसिस डीसूजा और विजय सरदेसाई की एक मंत्रिमंडल सलाहकार समिति का गठन किया था.

बहरहाल उनकी दूसरी या तीसरी अमेरिकी यात्रा के दौरान ऐसे किसी समिति का गठन नहीं किया गया था. हालांकि उन्होंने महत्वपूर्ण मुद्दों को सुलझाने के लिए मुख्य सचिव को शक्तियां सौंपी थीं.

इस बीच विपक्षी कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पर्रिकर की अनुपस्थिति के कारण प्रशासन 'ध्वस्त' हो गया है और उसने मांग की कि बीजेपी नेतृत्व वाली राज्य सरकार को बर्खास्त किया जाए और गोवा में राष्ट्रपति शासन लगाया जाए.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi