S M L

SC की निगरानी में हो मुजफ्फरपुर यौन शोषण मामले की CBI जांच: कांग्रेस

मुजफ्फरपुर का मामला संसद में उठने और कई संगठनों के विरोध प्रदर्शन के बाद बिहार सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है

Updated On: Jul 28, 2018 06:07 PM IST

Bhasha

0
SC की निगरानी में हो मुजफ्फरपुर यौन शोषण मामले की CBI जांच: कांग्रेस

कांग्रेस ने मुजफ्फरपुर में एक शेल्टर होम में बच्चियों के साथ यौन शोषण की घटना को लेकर जेडीयू-बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि इस पूरे मामले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच होनी चाहिए.

पार्टी ने गैर सरकारी संगठनों (एनजीओ) की ‘सोशल ऑडिट रिपोर्ट’ जारी करते हुए कहा कि राज्य के कुल 15 शेल्टर होम में बच्चे-बच्चियों का यौन शोषण हुआ है लेकिन सिर्फ मुजफ्फरपुर के शेल्टर होम के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है.

कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने पत्रकारों से कहा, ‘नीतीश कुमार कभी सुशासन बाबू के नाम से जाने जाते थे और अब उनकी सरकार के कुशासन का यह रूप सामने आया है. हम चाहते हैं कि बाकी के 14 शेल्टर होम के मामलों में भी केस दर्ज हो और सभी की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच हो.’

मुजफ्फरपुर का मामला संसद में उठने और कई संगठनों के विरोध प्रदर्शन के बाद बिहार सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है.

गोहिल ने एक वीडियो जारी कर दावा किया कि बच्चियों के साथ यौन शोषण के मामले में बिहार की समाज कल्याण मंत्री के पति की भूमिका भी संदेह के घेरे में है और ऐसे में जांच पूरी होने तक मंत्री को पद से हटाया जाना चाहिए.

कांग्रेस सांसद रंजीता रंजन ने कहा, ‘मुजफ्फरपुर की घटना सामने आने के बाद बच्चियों को राज्य में दूसरे स्थानों पर भेजा गया. हमारी मांग है कि बच्चियों की सुरक्षा को देखते हुए उनको राज्य के बाहर भेजा जाए.’ उन्होंने दावा कि इस पूरे मामले में कई सफेदपोश लोग शामिल हैं और मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के पक्ष में बीजेपी के लोग खड़े दिखाई दे रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi