S M L

बिहार: UNFPA के अधिकारी पर लगा छेड़खानी का आरोप, FIR दर्ज

प्रशांती ने यूएनएफपीए के भारत प्रमुख सहित दो अन्य पर आरोप लगाए हैं कि उन लोगों ने उसे गालियां दी और उसके चरित्र हनन का प्रयास किया

FP Staff Updated On: Feb 23, 2018 08:11 PM IST

0
बिहार: UNFPA के अधिकारी पर लगा छेड़खानी का आरोप, FIR दर्ज

संयुक्त राष्ट्र जनसंख्या कोष (UNFPA) के भारत प्रमुख सहित दो अन्य लोगों पर महिला प्रताड़ना का आरोप लगा है. यह आरोप इसी संस्थान की पूर्व सलाहकार प्रशांती तिवारी (30 साल) ने लगाया है. मामले में यूएनएफपीए प्रमुख डिएगो पालासिओस पर पटना के पाटलिपुत्रा पुलिस स्टेशन में एफआईआर भी दर्ज करा दिया गया है.

प्रशांती बिहार में यूएनएफपीए की सलाहकार के तौर पर काम करती थी. उनके नेतृत्व में ही बीते साल बंधन तोड़ नामक एप लॉन्च किया गया था.

प्रशांती ने यूएनएफपीए के भारत प्रमुख सहित दो अन्य पर आरोप लगाए हैं कि उन लोगों ने उसे गालियां दी और उसके चरित्र हनन का प्रयास किया. प्रशांती ने बताया कि इस संबंध में उसने विदेश मंत्रालय को भी पत्र लिखकर जानकारी दे दी है.

उसने बताया कि वह संयुक्त राष्ट्र जनसंख्या कोष के बिहार कार्यालय में काम करती थी. जब वो पटना तीन दिनों के लिए आए तो मैं उनसे मिली. उस समय कुछ घटनाएं हुई, लेकिन मैंने उनकी मांगों को नहीं माना.

उन्होंने लगातार मुझे माफ करने को कहा, लेकिन मैंने उनकी बात नहीं सुनी. परिणाम यह हुआ कि आज मैं अपनी नौकरी खो चुकी हूं. मैंने सरकार से मांग की है कि उन्हें हर हाल में कोर्ट में पेश किया जाना चाहिए. ताकि मुझे न्याय मिल सके.

पूरे मामले पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रविश कुमार ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने तिवारी से मिली शिकायत को यूएनएफपीए को भेजी है. मामले में 20 फरवरी को जवाब मिला, जिसे तिवारी को भेजा गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi