S M L

महाराष्ट्र: शराब पर मंत्री की टिप्पणी के खिलाफ शिकायत दर्ज

अपनी टिप्पणी के लिए आलोचना झेलने के बाद मंत्री गिरीश महाजन ने सोमवार को माफी मांग ली. उन्होंने कहा कि उनका मकसद महिलाओं की भावनाएं आहत करना नहीं था

Updated On: Nov 06, 2017 10:34 PM IST

Bhasha

0
महाराष्ट्र: शराब पर मंत्री की टिप्पणी के खिलाफ शिकायत दर्ज

महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री और बीजेपी नेता गिरीश महाजन के खिलाफ एक पुलिस शिकायत दर्ज की गई है. यह शिकायत महाजन की उस टिप्पणी को लेकर दाखिल की गई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि महिलाओं के नाम पर शराब के ब्रैंड का नाम रखने से शराब की बिक्री में उछाल आ सकता है.

असंगठित क्षेत्र के श्रमिक यूनियन श्रमिक एलगार की अध्यक्ष और सामाजिक कार्यकर्ता परोमिता गोस्वामी की ओर से रविवार को जिले के मूल पुलिस थाने में मंत्री के खिलाफ शिकायत दाखिल की गई थी.

उत्तर महाराष्ट्र के नंदूरबार जिले में शनिवार को एक चीनी मिल की ओर से आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री गिरीश महाजन ने कहा था, ‘यदि आप शराब या किसी उत्पाद की मांग बढ़ाना चाहते हैं तो इसका नाम किसी महिला के नाम पर रख दें और देखें कि कैसे मांग में उछाल आता है.’

आलोचना होने के बाद मंत्री ने माफी मांग ली

अपनी इस टिप्पणी के लिए आलोचना झेलने के बाद महाजन ने सोमवार को माफी मांग ली. उन्होंने कहा कि उनका मकसद महिलाओं की भावनाएं आहत करना नहीं था.

शिकायतकर्ता गोस्वामी ने कहा कि मंत्री ने यह कहकर महिलाओं का अपमान किया है कि ब्रैंड का नाम महिलाओं के नाम पर रखने से शराब की बिक्री में उछाल आएगा.

गोस्वामी ने रविवार शाम मीडिया को बताया, ‘संविधान की उप-धारा 47 के प्रावधानों के तहत सरकार को राज्य में शराब पर पाबंदी लागू करना है. एक मंत्री के ऐसे बयान से मैं हिल गई और इसलिए पुलिस शिकायत दर्ज कराई’. उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस यदि मंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं करती है तो वह विरोध-प्रदर्शन शुरू करेंगी.

महाराष्ट्र सरकार ने 2015 में विदर्भ क्षेत्र के चंद्रपुर जिले में शराब की खरीद-बिक्री, उत्पादन और उपभोग पर पाबंदी लगा दी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi