S M L

गिरीश कर्नाड के खिलाफ शिकायत दर्ज, पहनी थी 'Me Too Urban Naxal' की तख्ती

जर्नलिस्ट-एक्टिविस्ट गौर लंकेश की हत्या की पहली बरसी के मौके पर कर्नाड ने अपने गले में 'Me Too Urban Naxal' लिखी तख्ती लटका रखी थी

Updated On: Sep 07, 2018 04:16 PM IST

FP Staff

0
गिरीश कर्नाड के खिलाफ शिकायत दर्ज, पहनी थी 'Me Too Urban Naxal' की तख्ती
Loading...

मशहूर मराठी लेखक गिरीश कर्नाड के खिलाफ बेंगलुरु में शुक्रवार को एक शिकायत दर्ज की गई. उन्होंने जर्नलिस्ट-एक्टिविस्ट गौर लंकेश की हत्या की पहली बरसी के मौके पर अपने गले में 'Me Too Urban Naxal' लिखी तख्ती लटका रखी थी, जिसके चलते उनके खिलाफ ये मामला दर्ज किया गया है.

बेंगलुरु के एक हाईकोर्ट वकील एनपी अमृतेश ने ये शिकायत दर्ज करवाई है. अमृतेश ने अपनी शिकायत में कहा है कि कर्नाड के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज किया जाए और उनके नक्सलियों और भीमा-कोरेगांव हिंसा से संबंधों की जांच की जाए.

एनपी अमृतेश गौरी लंकेश हत्याकांड में डिफेंस की ओर से लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि 'ऐसी तख्ती दिखाकर कर्नाड ने नक्सलियों की आपराधिक गतिविधियों और हिंसा को बढ़ावा देने की कोशिश की है.'

उन्होंने विधानसौढ़ा के पुलिस अफसरों से उन लोगों का भी पता लगाने को कहा जो कर्नाड के 'सहयोगी या समर्थक' के तौर पर काम कर रहे हैं. उनका इशारा प्रकाश राज, स्वामी अग्निवेश, जिग्नेश मेवाणी और कन्हैया कुमार पर था क्योंकि इन लोगों को भी भीमा-कोरेगांव हिंसा में आरोपी बनाया गया है.

बता दें कि बुधवार को गौरी लंकेश की हत्या के एक साल पूरे होने पर कई सामाजिक कार्यकर्ताओं ने गौरी लंकेश के घर के सामने एक इवेंट में हिस्सा लिया था. यहां कई लोगों ने पुणे पुलिस की ओर से 'शहरी नक्सलवाद' के नाम पर गिरफ्तार किए गए पांच सामाजिक कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी का विरोध किया.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi