In association with
S M L

कश्मीर घाटी के कॉलेजों में फिर से शुरू हुई रेगुलर क्लास

कश्मीर घाटी के कॉलेजों में पांच दिन तक निलंबित रही क्लास.

Bhasha Updated On: Apr 24, 2017 03:07 PM IST

0
कश्मीर घाटी के कॉलेजों में फिर से शुरू हुई रेगुलर क्लास

पिछले सप्ताह सुरक्षा बलों की कथित सख्ती के खिलाफ छात्रों की ओर से किए जा रहे विरोध प्रदर्शनों के चलते कश्मीर घाटी के कॉलेजों में पांच दिन तक निलंबित रही क्लास आज फिर से शुरू हो गयी है.

अधिकारियों ने कहा कि कॉलेजों में पढ़ाई सुबह बहाल हो गया है.

बीते 15 अप्रैल को डिग्री कॉलेज पुलवामा के छात्रों के साथ सुरक्षा बलों द्वारा की गई कथित सख्ती के खिलाफ छात्रों के व्यापक प्रदर्शनों के बाद मंगलवार को घाटी के सभी कॉलेजों में क्लास स्थगित कर दी गई थी.

इनमें से कई संस्थानों के छात्रों ने सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया और उनकी सुरक्षा बलों के साथ झड़पें भी हुईं. इससे कई दर्ज छात्र घायल हो गए.

झड़पों के बाद, मंडलीय प्रशासन ने कश्मीर विश्वविद्यालय और घाटी के सभी कॉलेजों एवं माध्यमिक स्कूलों को मंगलवार को एक दिन के लिए बंद करने के आदेश जारी कर दिए थे.

इसके बाद कॉलेजों में शिक्षण कार्य का निलंबन ऐहतियात के तौर पर पहले एक दिन के लिए बढ़ाया गया. फिर इसे दो दिन अैर फिर एक और दिन के लिए बढ़ा दिया गया.

इसी बीच बुधवार को कश्मीर विश्वविद्यालय और माध्यमिक स्कूलों में कक्षा कार्य बहाल कर दिया गया.

शुक्रवार को हुई समीक्षा बैठक में कश्मीर के मंडलीय उपायुक्त बशीर खान ने विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यों से उनके संस्थानों में शांतिपूर्ण माहौल सुनिश्चित करने के लिए और बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगाने के लिए कहा.

उन्होंने प्राचार्यों को निर्देश दिए कि वे उनके परिसरों में किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए सक्रिय रूख अपनाएं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गणतंंत्र दिवस पर बेटियां दिखाएंगी कमाल!

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi