S M L

बिना इंजन 15KM दौड़ी पुरी एक्सप्रेस, रेलवे में 7 अधिकारियों को सस्पेंड किया

शंटिंग न करने वाले दो कर्मचारियों, दो इंजन चालक और तीन कोच रिपेयर स्टाफ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है

FP Staff Updated On: Apr 08, 2018 07:58 PM IST

0
बिना इंजन 15KM दौड़ी पुरी एक्सप्रेस, रेलवे में 7 अधिकारियों को सस्पेंड किया

ओडिशा में शनिवार को एक बड़ा रेल हादसा होते-होते बच गया जब अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस ट्रेन बिना इंजन पटरियों पर 15 किलोमीटर सरपट दौड़ गई. अंतिम समय में पटरी पर लकड़ी के बंडल फेंककर ट्रेन को रोक लिया गया.

इस गंभीर घटना में चूक को देखते हुए शंटिंग नहीं करने वाले रेलवे के दो कर्मचारियों, दो इंजन चालक और तीन कोच रिपेयर स्टाफ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

इस मामले में पूर्वी तट रेलवे के महाप्रबंधक उमेश सिंह को तत्काल सुधारात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे, जिसके बाद इन कर्मचारियों का निलंबन हुआ. घटना के बारे में पूर्वी तट रेलवे ने एक बयान में कहा, ओडिशा के तितलागढ़ में कसिंगा की ओर अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस के डिब्बे फिसलने का मामला सामने आया. रेलवे स्टाफ की ओर से पहियों पर स्किड ब्रेक न लगाए जाने के कारण यह घटना हुई. हालांकि इसमें किसी के जख्मी होने की खबर नहीं है.

भुवनेश्वर से 400 किमी दूर तितलागढ़ में यह हादसा हुआ. इस स्टेशन पर अक्सर इंजन बदला जाता है. इंजन बदलने और उसे दूसरे साइड में लगाने के दौरान पहियों में स्किड ब्रेक लगा कर रखा जाता है. इस घटना में या तो ब्रेक लगाया नहीं गया, या गलत ढंग से लगाया गया जिस कारण कोच सरकते चले गए.

इन सबके बीच संभलपुर जोन के डिविजनल रेलवे मैनेजर (डीआरएम) ने उच्च स्तरीय जांच का आदेश दे दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi