S M L

न्यूज18 की महिला पत्रकार पर असम पुलिस ने किया लाठीचॉर्ज

असम पुलिस ने असम-मिजोरम बॉर्डर विवाद पर खबर करने गई न्यूज18 की महिला पत्रकार पर लाठीचॉर्ज कर दिया

FP Staff Updated On: Mar 10, 2018 07:22 PM IST

0
न्यूज18 की महिला पत्रकार पर असम पुलिस ने किया लाठीचॉर्ज

असम पुलिस ने असम-मिजोरम बॉर्डर विवाद पर खबर करने गई न्यूज18 की महिला पत्रकार पर लाठीचॉर्ज कर दिया. इस घटना में एम्बेसी लॉबेई नाम की महिला पत्रकार के कंधे और पीठ पर गंभीर चोटें आई हैं. इस दौरान पुलिस ने गोली भी चलाई जिसकी चपेट में आकर दो अन्य लोग घायल हुए हैं.

असम प्रशासन ने 7 मार्च को मिजोरम से सटे हैलाकांडी जिले में धारा 144 लागू कर दी थी. असम प्रशासन को आशंका है उनके क्षेत्र में मिजोरम की तरफ से अतिक्रमण की कोशिश की जा रही है. हैलाकांडी डिप्टी कमिशन्र आदिल खान और अन्य अधिकारियों के दौरे के बाद मिजोरम के कोलासिब जिले से लगे रामनाथपुर पुलिस थाना क्षेत्र में आने वाले कचुर्थल और आसपास के इलाकों में धारा 144 लगाई गई है.

लॉबेई ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि मैं सुबह 6 बजे अन्य साथी रिपोर्टरों के साथ आइजोल से निकली. सभी पत्रकार स्टूडेंट्स से आगे थे. वहां पर पुलिस और छात्रों के बीच बहस के बाद अचानक लाठीचॉर्ज शुरू हो गया. पुलिस ने हम लोगों का पीछा किया और रास्ते में जो भी लोग मिले उनकी पिटाई की. लॉबेई ने लिखा कि उन्होंने पुलिस को यह बताया कि वो पत्रकार हैं, न कि प्रदर्शनकारी, यह बताने के बाद भी पुलिस ने उन्हें बुरी तरह पीटा. पुलिस ने इसके बाद खुलेआम फायरिंग भी की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi