S M L

जेवर गैंगरेप: एसएसपी और डॉक्टर ने रेप की पुष्टि से किया इंकार

जांच में अभी तक रेप होने का कोई भी साक्ष्य नहीं मिला है

Updated On: May 27, 2017 10:26 AM IST

FP Staff

0
जेवर गैंगरेप: एसएसपी और डॉक्टर ने रेप की पुष्टि से किया इंकार

जेवर-बुलंदशहर हाईवे पर हुए लूटपाट और गैंगरेप मामले में एक नया मोड़ सामने आया है. पीड़ित महिलाओं की मेडिकल जांच कर रहे डॉक्टर ने कहा है कि जांच में अभी तक रेप होने का कोई भी साक्ष्य नहीं मिला है.

चीफ मेडिकल ऑफिसर ए. भार्गव ने कहा कि महिलाओं के प्राइवेट पार्ट्स में किसी तरह की चोट मौजूद नहीं है. इसके साथ ही उनके कपड़ों पर वीर्य का कोई दाग भी नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि फिलहाल आगे की जांच के लिए सैंपल को लखनऊ भेजा जाएगा. जिसके बाद पूरी रिपोर्ट सामने आ सकेगी.

इस मामले में गौतम बुद्ध नगर के एसएसपी लव कुमार ने भी कहा कि मेडिकल रिपोर्ट में अभी तक कोई ऐसा लक्षण नहीं मिला है जो रेप की पुष्टि कर सके. एसएसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि बदमाशों का मकसद लूटपाट था. उन्होंने कहा कि फिलहाल पुलिस इस मामले में रंजिश और एक्सल ग्रुप के हाथ होने की संभावनाओं के आधार पर जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि पीड़ित महिलाएं 24 घंटे पुलिस की सुरक्षा घेरे में है.

लगातार बयान बदल रही हैं पीड़िता

घटना के बाद से ही पीडित महिलाओं लगातार पुलिस के सामने अपने बयानों को बदल रही हैं. सबसे पहले एक पीड़ित महिला ने बयान दिया था कि रेप करने वाला उसका परिचित हैं. और वो उसी के पड़ोस में रहता है. महिला के बयान के बाद पुलिस ने पड़ोस में रहने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी.

लेकिन महिला ने एक बार फिर नया बयान देकर पुलिस को गुमराह कर दिया . अपने पहले दिए बयान से पीड़िता ने पलटते हुए कहा कि वो किसी भी अपराधी को नहीं पहचानती है. उसने कहा कि पहले उसने गुस्से में अपने पड़ोसी का नाम लिया था. और अपने इन बयानों के लिए वो पुलिस को जिम्मेदार बना रही है. महिला के बदलते हुए बयानों से पुलिस की जांच भी लगातार प्रभावित हो रही है.

इस बीच मेडिकल ऑफिसर ने अपनी शुरुआती जांच में महिलाओं से रेप ना होने की बात की है. जिसके बाद अब पुलिस इस मामले में नई दिशा में जांच कर सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi