S M L

आगरा के तूफान प्रभावित इलाकों का CM योगी ने किया हवाई दौरा, बांटे राहत चेक

मुख्यमंत्री ने अस्पताल जाकर घायलों से मुलाकात कर उनका हाल-जान जाना. उन्होंने अधिकारियों को घायलों के इलाज में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतने का कड़ा निर्देश दिया

Updated On: May 05, 2018 02:15 PM IST

FP Staff

0
आगरा के तूफान प्रभावित इलाकों का CM योगी ने किया हवाई दौरा, बांटे राहत चेक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को आगरा के तूफान प्रभावित इलाके का हवाई दौरा किया है. इस दौरान उन्होंने तूफान और आंधी से हुए तबाही और बर्बादी का जायजा लिया.

बाद में मुख्यमंत्री ने जिला अस्पताल जाकर आंधी-तूफान में जख्मी हुए लोगों से मुलाकात की और उनका हाल-चाल पूछा. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को घायलों के इलाज में किसी तरह की कमी और लापरवाही नहीं रखने का सख्त निर्देश दिया.

शनिवार सुबह आगरा में अधिकारियों के साथ बैठक के बाद सीएम योगी घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे थे. बाद में उन्होंने तूफान प्रभावित लोगों के बीच राहत चेक का वितरण किया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस दुखद घटना में जिनकी मौत हुई है उनके परिवारवालों को सरकार 4 लाख रुपए की आर्थिक मदद दे रही है. उन्होंने घायलों के सरकारी खर्च पर अस्पतालों में मुफ्त इलाज कराने की भी घोषणा की.

इससे पहले मुख्यमंत्री शुक्रवार देर रात कर्नाटक से आगरा पहुंचे और जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक में आंधी, तूफान और बारिश से प्रभावित इलाकों की स्थिति और राहत की जानकारी ली. बैठक में अधिकारियों ने उन्हें अब तक बांटे गए राहत फंड और आंधी तूफान से हुए नुकसान का ब्यौरा दिया.

अांधी-तूफान में पीड़ितों को राहत देने को लेकर विपक्षी पार्टियों ने सीएम योगी पर निशाना साधा था. समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को ट्वीट करके कहा था कि 'सीएम को कर्नाटक का चुनाव प्रचार छोड़कर तुरंत यूपी आना चाहिए था. जनता ने उन्‍हें अपने प्रदेश की समस्‍याओं के समाधान के लिए चुना है, ना कि कर्नाटक की राजनीति के लिए. इन हालातों में भी अगर वो वापस नहीं आते हैं, तो फिर वो हमेशा के लिए अपना मठ वहीं बना लें.'

बता दें कि 3 पहले आए जबरदस्त आंधी-तूफान और बारिश में राज्य में तकरीबन 100 लोग मारे गए हैं. अकेले आगरा में इससे 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. यहां बड़ी संख्या में मकान ढह गए और छतें गिर गईं. किसानों की फसलें भी तबाह हो गईं.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi