S M L

जहरीली शराब के सेवन से मारे गए लोगों के परिजनों को यूपी सरकार देगी 2 लाख रुपए: योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ का कहना है, 'इस प्रकार की घटना पूर्व में भी हुई थीं, जिसमें कई बार समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता शामिल थे.

Updated On: Feb 09, 2019 10:03 PM IST

FP Staff

0
जहरीली शराब के सेवन से मारे गए लोगों के परिजनों को यूपी सरकार देगी 2 लाख रुपए: योगी आदित्यनाथ

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब के सेवन से हुई मौतों को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं बताया है. साथ ही उन्होंने पीड़ित लोगों को सहायता राशि देकर आश्वासन दिया है कि इन घटनाओं की जांच की जाएगी.

शनिवार को मीडिया से बातचीत में योगी ने कहा, 'मैंने इस घटना पर उत्तराखंड के सीएम से भी बातचीत की है. इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.' मालूम हो कि जहरीली शराब के सेवन से इन दो राज्यों के कई लोगों की मौत हुई है.

जांच के आदेश देने के साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले को लेकर भी समाजवादी पार्टी पर हमला किया है. उनका कहना है, 'इस प्रकार की घटना पूर्व में भी हुई थीं, जिसमें कई बार समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता शामिल थे.'

मृतकों और पीड़ितों को सहायता राशि देगी सरकार

योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को सहायता राशि देने का भी ऐलान किया है. योगी ने घोषणा की है कि सरकार इस घटना में मारे गए लोगों को दो-दो लाख रुपए सहायता राशि देगी. वहीं गंभीर रूप से जख्मी लोगों के परिजनों को 50 हजार रुपए की सहायता राशि दी जाएगी.

गौरतलब है कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी शनिवार को घटना के शिकार हुए लोगों को सहायता राशि दिए जाने का ऐलान किया था. रावत ने भी घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को दो लाख और जिनकी स्थिति  गंभीर है उनके परिजनों को 50 हजार रुपए देने का ऐलान किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi