S M L

केजरीवाल दिल्ली मेट्रो के आधे नुकसान की भरपाई को तैयार

केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने केजरीवाल को लिखे पत्र में कहा था कि दिल्ली मेट्रो एक्ट प्रस्तावित किराया बढ़ोतरी को रोकने की इजाजत नहीं देता है

Updated On: Oct 08, 2017 08:59 PM IST

Bhasha

0
केजरीवाल दिल्ली मेट्रो के आधे नुकसान की भरपाई को तैयार

दिल्ली मेट्रो किराया बढ़ाने के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मेट्रो के नुकसान की भरपाई करने की बात कही है.

उन्होंने केंद्र को चिट्ठी लिखकर कहा है कि किराया नहीं बढ़ाने पर मेट्रो को होने वाले नुकसान की भरपाई करने के लिए उनकी सरकार तैयार है. केजरीवाल ने चिट्ठी में ये भी साफ किया है कि दिल्ली सरकार मेट्रो का अधिग्रहण करने को भी तैयार है.

अपनी चिट्ठी में केजरीवाल ने कहा है कि मेट्रो किराया न बढ़ने पर डीएमआरसी को होने वाले नुकसान का 50 फीसदी पैसा दिल्ली सरकार देगी. साथ ही शर्त भी रखी है कि मेट्रो के नुकसान का 50 फीसदी केंद्र भी दे.

आधी भरपाई केंद्र करे

बता दें कि केंद्रीय शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मेट्रो के किराए में प्रस्तावित इजाफे को कानूनसम्मत बताते हुए कहा था कि अगर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल किराया बढ़ोतरी को रोकना चाहते हैं तो दिल्ली सरकार को मेट्रो परिचालन में हर साल होने वाले 3000 करोड़ रुपए की भरपाई करनी होगी.

पुरी ने केजरीवाल को लिखे पत्र में कहा था कि दिल्ली मेट्रो अधिनियम प्रस्तावित किराया बढ़ोतरी को रोकने की इजाजत नहीं देता है. उन्होंने लिखा था कि फिर भी अगर केजरीवाल किराया वृद्धि को रोकना चाहते हैं तो नई किराया निर्धारण समिति का गठन किया जा सकता है, बशर्ते दिल्ली सरकार दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) को मेट्रो परिचालन में हर साल होने वाले 3000 करोड़ रुपए की क्षति की भरपाई कर दे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi