S M L

उत्तराखंड के मुनस्यारी में बादल फटा, लैंडस्लाइड से बंद हुआ ऋषिकेश- गंगोत्री नेशनल हाइवे

पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में रविवार रात से ही भारी के चलते लोगों को काफी मुश्किल हो रही है

Updated On: Jul 02, 2018 02:04 PM IST

FP Staff

0
उत्तराखंड के मुनस्यारी में बादल फटा, लैंडस्लाइड से बंद हुआ ऋषिकेश- गंगोत्री नेशनल हाइवे

उत्तराखंड के मुनस्यारी में बादल फटने की घटना सामने आई है. इससे सेराघाट हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट को भारी नुकसान पहुंचा है. पानी के दबाव से प्रोजेक्ट का डैम टूट गया है. हालांकि बादल फटने की वजह से किसी के हताहत होने की खबर नहीं हैं. इस घटना से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है.

पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में रविवार रात से ही भारी के चलते लोगों को काफी मुश्किल हो रही है. स्थिति को देखते हुए डीएम ने सोमवार को सभी सरकारी और निजी ऑफिस औ स्कूलों को बंद रखने क निर्देश दिए थे. इसके अलावा लोगों को सावधानी बरतने के निर्देश भी दिए गए हैं.

लैंडस्लाइड से ऋषिकेश- गंगोत्री नेशनल हाइवे-94 बंद

वहीं दूसरी तरफ, लैंडस्लाइड के कारण ऋषिकेश- गंगोत्री नेशनल हाइवे-94 बंद हो गया है. ताजा जानकारी के मुताबिक, रविवार रात ऋषिकेश में कुंजापुरी देवी मंदिर से आगे यह रास्ता बाधित है. प्रशासन की मदद से रास्ते से पत्थर हटाने के काम जारी है.

राज्य में भारी बारिश का अलर्ट

उत्तराखंड में एक से तीन जुलाई के बीच भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की चेतावनी के बाद राज्य का प्रशासनिक तंत्र पूरी तरह सतर्क बताया जा रहा है. आपदा सचिव अमित नेगी ने कहा कि भूस्खलन संभावित स्थानों पर तत्काल रिस्पॉन्स के लिए राहत उपकरणों समेत कर्मचारियों को तैनात किया गया है. इसके साथ ही सभी जनपदों की मॉनिट्रींग किए जाने पर भी फोकस किया जा रहा है.

किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए आपदा प्रबंधन विभाग आईटीबीपी, एसडीआरएफ, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस, आर्मी और मौसम विज्ञान केन्द्र से संपर्क बनाए हुए है. विभाग हालत पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरों का भी प्रयोग कर रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi