Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

हिमाचल: बादल फटने से मनाली-लेह राजमार्ग पर फंसे 450 लोग

यात्री सिंधू दर्शन यात्रा में हिस्सा लेने के बाद लेह से मनाली लौट रहे थे.

FP Staff Updated On: Jun 28, 2017 12:16 PM IST

0
हिमाचल: बादल फटने से मनाली-लेह राजमार्ग पर फंसे 450 लोग

मनाली-लेह राजमार्ग पर बादल फटने से 450 यात्री फंस गए हैं. बताया जा रहा है कि पेटसियो और जिंगजिंगबार नामक स्थान के पास बादल फटा है. सभी यात्री 15 बसों में सिंधू दर्शन यात्रा में हिस्सा लेने के बाद लेह से मनाली लौट रहे थे. मिली जानकारी के अनुसार घटनास्थल पर मोबाइल कनेक्टिविटी भी नहीं है.

बीआरओ की टीम मौके पर पहुंच गई है. राहत और बचाव कार्य जारी है. इस घटना में किसी के हताहत होने की फिलहाल कोई खबर नहीं है.

सिंधु दर्शन कार्यक्रम के सयोंजक डॉ. चंद्र मोहन परशीरा ने बताया कि उन्होंने इस बारे में जिला प्रशासन और बीआरओ को जानकारी दी है.

सिंधु दर्शन कार्यक्रम की समाप्ति कर लौट रहे थे लोग

उन्होंने बताया कि ये सभी लोग 27 जून को सिंधू दर्शन कार्यक्रम की समाप्ति के बाद लेह से मनाली के लिए निकले थे. लेकिन तय वक्त पर जब केलॉन्ग नहीं पहुंचे तो उनकी टीम पड़ताल के लिए लेह की तरफ रवाना हुई.

इस दौरान बड़ालाचा पास के नजदीक सड़क बंद थी और इस वजह से उन लोगों को वापस आना पड़ा. चंद्र मोहन ने बताया कि मौके पर 100 से 200 मीटर का क्षेत्र कट गया है.

वहीं, लाहुल-स्पीति के डीसी देवा सिंह नेगी का कहना है कि देर रात ही प्रशासन की एक टीम मौके पर रवाना हो गई थी, लेकिन रोड ब्लाक होने से टीम को वापस आना पड़ा है.

डीसी ने बताया कि अभी मौसम खराब है लेकिन बारिश नहीं हो रही है. हालांकि उन्होंने बादल फटने की बात से इनकार किया है. उनका कहना है कि लैंडस्लाइडिंग की वजह से रास्ता बंद है. दोनों ओर वाहन फंसे हुए हैं.

यह है सिंधू दर्शन का कार्यक्रम

बता दें कि 23 से 27 जून तक हर साल सिंधू दर्शन का कार्यक्रम होता है. देशभर से लोग लेह में सिंधू नदी के किनारे पूजा-पाठ करते हैं. 21 साल पहले देश के तत्कालीन गृहमंत्री लाल कृष्ण आडवानी ने इस यात्रा का आगाज किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi