S M L

दिल्ली में खतरनाक स्तर पर प्रदूषण, उद्योग बंद करने और कंस्ट्रक्शन रोकने की सिफारिश

राष्ट्रीय राजधानी में खतरनाक वायु प्रदूषण के मद्देनजर सीपीसीबी ने सोमवार को प्रमुख औद्योगिक इलाकों में स्थित फैक्टरियों को बंद करने और बुधवार तक निर्माण गतिविधियों पर रोक लगाने की सिफारिश की है

Updated On: Dec 24, 2018 05:07 PM IST

Bhasha

0
दिल्ली में खतरनाक स्तर पर प्रदूषण, उद्योग बंद करने और कंस्ट्रक्शन रोकने की सिफारिश

राष्ट्रीय राजधानी में खतरनाक वायु प्रदूषण के मद्देनजर केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) नीत कार्यबल ने सोमवार को प्रमुख औद्योगिक इलाकों में स्थित फैक्टरियों को बंद करने और बुधवार तक निर्माण गतिविधियों पर रोक लगाने की सिफारिश की है.

दिल्ली में हवा की गुणवत्ता सोमवार को लगातार तीसरे दिन ‘खतरनाक’ स्तर पर रही क्योंकि हवा की गति और प्रदूषकों को तितर-बितर करने वाले अन्य कारक ‘काफी प्रतिकूल’ रहे.

अधिकारियों ने लोगों को सलाह दी है कि घर के बाहर की गतिविधियां कम से कम करें और निजी वाहनों का इस्तेमाल करने से बचें क्योंकि महानगर दिवाली के बाद से भीषणतम प्रदूषण से जूझ रहा है.

सीपीसीबी ने सुप्रीम कोर्ट नीत पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण प्राधिकरण (ईपीसीए) से सिफारिश की है कि वजीरपुर, मुंडका, नरेला, बवाना, साहिबाबाद और फरीदाबाद जैसे प्रमुख औद्योगिक इलाकों में स्थित उद्योगों को बुधवार तक बंद करें.

इसने इस दौरान दिल्ली, फरीदाबाद, गुरुग्राम, गाजियाबाद और नोएडा में निर्माण गतिविधियों को प्रतिबंधित करने की भी सिफारिश की है. सीपीसीबी ने कहा कि यातायात पुलिस को वाहनों के सुचारू संचालन के लिए विशेष दल तैनात करना चाहिए खासकर ज्यादा यातायात वाले चिह्नित कोरीडोर में.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi