S M L

CLAT के खिलाफ याचिकाएं: SC ने छात्रों से कहा- शिकायतें पैनल में करें

कोर्ट क्लैट की परीक्षा में शामिल छह छात्रों की याचिकाओं पर सुनवाई कर रहा था. इन छात्रों ने अनेक वि संगतियों का उल्लेख करते हुये 13 मई की परीक्षा रद्द करने और नए सिरे से इसका आयोजन करने का निर्देश देने का अनुरोध किया है

Updated On: May 25, 2018 04:20 PM IST

Bhasha

0
CLAT के खिलाफ याचिकाएं: SC ने छात्रों से कहा- शिकायतें पैनल में करें

सुप्रीम कोर्ट ने 13 मई की क्लैट परीक्षा में अनेक खामियों के बारे में शिकायत करने वाले अभ्यर्थियों से कहा कि वे नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ एडवांस्ड लीगल स्टडीज द्वारा गठित दो सदस्यीय समिति के पास 27 मई को शाम सात बजे तक ऑनलाइन शिकायत दर्ज करा सकते हैं.

न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर और न्यायमूर्ति इंदु मल्होत्रा की पीठ को नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ एडवांस्ड लीगल स्टडीज के अधिवक्ता ने सूचित किया कि उन्होंने केरल हाईकोर्ट के रिटायर न्यायाधीश एम आर हरिहरन नायर की अध्यक्षता में दो सदस्यीय समिति गठित की है. यह समिति इस परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों से मिली शिकायतों पर गौर करेगी.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि छात्र इस समिति में 27 मई को शाम सात बजे तक ऑनलाइन अपने प्रतिवेदन दे सकते हैं. समिति प्रत्येक मामले में मिली शिकायतों का विश्लेषण करके उचित निर्णय करेगी.

पीठ को सूचित किया गया कि CLAT-2018 की परीक्षा के नतीजे 31 मई को घोषित किए जायेंगे. इस पर पीठ ने निर्देश दिया कि इन शिकायतों और इसके समाधान के बारे में प्रगति रिपोर्ट 30 मई को उसके समक्ष पेश की जाए.

पीठ ने कहा कि छात्रों के प्रतिवेदनों को एक निश्चित ईमेल पर भेजे जायेंगे जिसे नेशनल यूनिवर्सिटी आफ एडवांस्ड लीगल स्टडीज दो घंटे के भीतर चालू कर देगी.

कोर्ट क्लैट की परीक्षा में शामिल छह छात्रों की याचिकाओं पर सुनवाई कर रहा था. इन छात्रों ने अनेक वि संगतियों का उल्लेख करते हुये 13 मई की परीक्षा रद्द करने और नए सिरे से इसका आयोजन करने का निर्देश देने का अनुरोध किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi