S M L

सीबीएसई पेपर लीक: केरल में 2016 का पेपर ही 2018 में बांट दिया

अभी स्पष्ट नहीं है कि छात्रा के भविष्य का क्या होगा

Updated On: Apr 01, 2018 03:04 PM IST

FP Staff

0
सीबीएसई पेपर लीक: केरल में 2016 का पेपर ही 2018 में बांट दिया

सीबीएसई पेपर लीक का मामला अभी जोर शोर से गर्माया हुआ है. इसी बीच एक और अजीब घटना हुई है. तिरुवनंतपुरम में सीबीएसई का गणित के पेपर में एक छात्रा को दो साल पुराना गणित का पेपर दे दिया गया.

अमीया सलीम नाम की छात्रा माउंट कार्मल स्कूल में 10वीं के एग्ज़ाम दे रही है. उसने मैथ्स का पेपर दिया. पूरा पेपर देने के बाद जब उसने एग्ज़ाम हॉल से निकल कर बाकी दोस्तों से क्वेश्चन पेपर मिलाया तो पता चला कि उसका पेपर बाकी सब से अलग है. बाद में पता चला कि छात्रा को 2016 का पेपर दे दिया गया है.

स्कूल और सीबीएसई में इसकी शिकायत करने पर छात्रा को बताया गया कि सीबीएसई का मैथ्स का पेपर लीक होने के चलते पेपर दोबारा होंगे इसलिए घबराने की कोई बात नहीं है. मगर बाद में स्पष्ट हुआ कि मैथ्स का पेपर उत्तर भारत के रीजन में लीक हुआ है, इसलिए केरल में दोबारा परीक्षा नहीं होगी.

अब स्पष्ट नहीं है कि छात्रा के रिजल्ट का क्या होगा. अमीया का कहना कि उसे जो पेपर दिया गया उसके आधार पर ही उसकी कॉपी जांची जाए. स्कूल का कहना है कि उन्होंने सीबीएसई को इस बारे में खबर की है और वो हर संभव प्रयास के जरिए छात्रा का भविष्य सुरक्षित करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi