S M L

राजस्थान में हिंसा: हनुमान जयंती के जुलूस पर पथराव, हिंसा भड़की

हालात काबू में करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा और आंसू गैस के गोले दागने पड़े

Updated On: Apr 01, 2018 04:29 PM IST

FP Staff

0
राजस्थान में हिंसा: हनुमान जयंती के जुलूस पर पथराव, हिंसा भड़की

राजस्थान में रविवार को हनुमान जयंती के जुलूस पर पथराव करने से हिंसा भड़क गई. मामला जयपुर से 250 किलोमीटर दूर जैतराम नगर का है. लोगों की भीड़ न जुट पाए, इसके लिए पुलिस ने निषेधाज्ञा लागू कर दी है. इंटरनेट बंद करने के अलावा और कई तरह की पाबंदियां लगा दी गई हैं.

पुलिस ने बताया कि हिंसा में पुलिसकर्मियों सहित करीब एक दर्जन लोग जख्मी हुए हैं. उन्होंने कहा कि छह गाड़ियों और कुछ दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया.

शुरुआती रिपोर्टों के मुताबिक, जुलूस अल्पसंख्यकों के इलाके से गुजर रहा था. इस दौरान उस पर पथराव की गई. नतीजन दो गुटों में झड़प हो गई और दोनों ओर से पत्थर फेंके जाने लगे. एक बड़े पुलिस अधिकारी ने बताया कि हालात काबू में करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा और आंसू गैस के गोले दागने पड़े.

रेड्डी ने कहा, आईजी हवा सिंह घुमरिया की अगुआई में एक पुलिस टीम मौके पर भेजी गई है जो वहां कैंप कर रही है. आगे कोई घटना न हो इसके लिए सभी एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं.

जिलाधिकारी सुधीर कुमार शर्मा की मानें तो हालात पर काबू पाने के लिए इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है. पुलिस के मुताबिक घटना तब हुई जब हनुमान जयंती का जुलूस कस्बे के मुख्य बाजार से होकर गुजर रहा था.

जिलाधिकारी ने कहा, ‘अचानक कुछ लोगों ने जुलूस पर पथराव शुरू कर दिया. इससे दूसरे पक्ष के लोग नाराज हो गए और उन्होंने भी पथराव शुरू कर दिया.’ उन्होंने कहा कि इसके बाद शहर में हिंसा और आगजनी भड़क गई जिसमें यात्री बसों सहित करीब आधा दर्जन गाड़ियों, दुकानों और एक छोटे मॉल को आग लगा दिया गया.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi