S M L

पश्चिम बंगाल में TMC और CPI(M) के बीच झड़प, तीन की मौत, 30 घायल

पश्चिम बंगाल में ग्राम पंचायत बोर्ड के गठन को लेकर मंगलवार को एक बार फिर हिंसा भड़क गई

Updated On: Aug 29, 2018 11:15 AM IST

Bhasha

0
पश्चिम बंगाल में TMC और CPI(M) के बीच झड़प, तीन की मौत, 30 घायल
Loading...

पश्चिम बंगाल में ग्राम पंचायत बोर्ड के गठन को लेकर मंगलवार को एक बार फिर हिंसा भड़क गई. सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी दलों के बीच हुए संघर्ष में पांच पुलिसकर्मियों समेत कम से कम 30 लोग जख्मी हुए हैं. वहीं  डीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक, दो टीएमसी कार्यकर्ताओं नसीर हलदार-कुद्दुस गनी और एक सीपीआई कार्यकर्ता मुज़फ्फर अहमद की मौत हो गई है.

पुलिस ने बताया कि उत्तर दिनाजपुर जिले के दो स्थानों से हिंसा की खबर है. उन्होंने बताया कि चोपड़ा थाना क्षेत्र के तहत आने वाले दासपाड़ा और इतहार ग्राम पंचायतों में संघर्ष के दौरान बम फेंके गए और गोलियां चलाई गईं.

पुलिस ने बताया कि इतहार में संघर्ष उस वक्त शुरू हुआ जब तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के ग्राम पंचायत सदस्य को पदाधिकारी के चुनाव के लिए मतदान करने से रोका.

उन्होंने बताया कि संघर्ष में तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के 13 सदस्य जख्मी हो गए. इसमें पांच पुलिस कर्मी भी जख्मी हुए हैं और पुलिस की एक जीप को फूंक दिया गया है.

उन्होंने बताया कि दासपाड़ा में सीपीआई और कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा कथित रूप से निर्दलीय सदस्यों को मतदान में हिस्सा लेने से रोकने पर संघर्ष हुआ.

दोनों पार्टियों ने दावा किया कि उनके समर्थन से इन सदस्यों ने पंचायत चुनाव लड़ा था और जीत के बाद तृणमूल कांग्रेस में पाला बदल लिया. तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता उनके पक्ष में खड़े हो गए और हिंसा में 12 लोग जख्मी हो गए. पुलिस ने बताया कि चार घरों को भी आग लगा दी गई.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi