S M L

UPSC परीक्षा में केरल से अच्छे रिजल्ट, शिखा सुंदरन को मिला 16वां स्थान

यूपीएससी परीक्षा परिणाम में कुल 900 उम्मीदवारों का चयन हुआ, जिनमें से 33 मलयाली हैं

Updated On: Apr 28, 2018 06:12 PM IST

Bhasha

0
UPSC परीक्षा में केरल से अच्छे रिजल्ट, शिखा सुंदरन को मिला 16वां स्थान

संघ लोक सेवा आयोग परीक्षा (यूपीएससी), 2017 में केरल के 30 से ज्यादा उम्मीदवारों ने अच्छा प्रदर्शन किया. इनमें से कई महिलाएं हैं. एर्णाकुलम जिले की एक इंजीनियर को इस परीक्षा में 16वां रैंक हासिल हुआ है.

शुक्रवार को जारी हुए परीक्षा परिणाम में कुल 900 उम्मीदवारों का चयन हुआ, जिनमें से 33 मलयाली हैं. एर्णाकुलम जिले की शिखा सुंदरन को देशभर में 16वां रैंक हासिल हुआ, जबकि वह इस परीक्षा में राज्य की टॉपर बनी हैं. शिखा ने बताया कि आईएएस अधिकारी बनना उनके बचपन का सपना था.

उन्होंने इस परीक्षा की तैयारी सिविल इंजीनियरिंग से बीटेक करने के बाद साल 2015 में शुरू कर दी थी. हालांकि पहले प्रयास में वह प्रारंभिक परीक्षा पास नहीं कर पाईं थी. शिखा ने अपनी कामयाबी का श्रेय अपने पिता को दिया है. उनका कहना है कि उनके पिता उनकी प्रेरणा हैं और उन्होंने ही उन्हें बड़े सपने देखना सिखाया है. वहीं, 28वीं रैंक हासिल करने वाली आईआईटी ग्रेजुएट समीरा का कहना है कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उन्हें इतना अच्छा रैंक मिलेगा.

इसके अलावा अंजली एस को 26वां और हरी कल्लीकट ने 58 वां रैंक हासिल किया है. केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला के बेटे रमीत चेन्नीथला को 210 वां रैंक मिला. केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने सरकार की ओर से चलाई जा रही केरल सीविल सेवा एकेडमी की तारीफ की है. इस अकेडमी के कई उम्मीदवारों को लोक सेवा आयोग परीक्षा में कामयाबी हासिल हुई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi