S M L

राष्ट्रीय महिला आयोग ने नन के हितों की रक्षा नहीं करने का चर्च पर लगाया आरोप

एनसीडब्ल्यू प्रमुख रेखा शर्मा ने आरोप लगाया कि चर्च नन से बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार बिशप का महिमामंडन कर रहा है

Updated On: Dec 01, 2018 10:13 PM IST

Bhasha

0
राष्ट्रीय महिला आयोग ने नन के हितों की रक्षा नहीं करने का चर्च पर लगाया आरोप

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने शनिवार को कैथोलिक चर्च पर जालंधर के बिशप फ्रांको मुलक्कल पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली एक नन के हितों की रक्षा नहीं करने का आरोप लगाया. नन ने बिशप मुलक्कल पर आरोप लगाया था कि उसने साल 2014 में उससे बलात्कार किया था.

एनसीडब्ल्यू प्रमुख रेखा शर्मा ने आरोप लगाया कि चर्च नन से बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार बिशप का महिमामंडन कर रहा है. उन्होंने चर्चों में आंतरिक शिकायत समितियां गठित करने के निर्देशों का पालन नहीं करने पर चर्च की निंदा की और कहा कि ननों को उत्पीड़न से बचाने के लिए इस तरह के तंत्र की बहुत जरूरत है. उन्होंने यहां कहा, 'चर्चों में, कोई आंतरिक शिकायत समिति नहीं है.'

रेखा ने कहा कि जालंधर के बिशप के खिलाफ आवाज उठाने वाली ननों को चर्च से कभी न्याय नहीं मिल सकता क्योंकि उनके पास इस तरह का तंत्र मौजूद नहीं है. वहीं जालंधर के बिशप मुलक्कल को कोट्टायम जिले में नन से बलात्कार के आरोप में सितंबर में गिरफ्तार किया गया था.

ये है मामला

दरअसल, इस मामले में नन ने 54 साल के बिशप पर 2014 से 2016 के बीच रेप और अप्राकृतिक सेक्स करने का आरोप लगाया था. जून 2018 में कोट्टयाम पुलिस को लिखित में दी गई अपनी शिकायत में नन ने आरोप लगाया था कि बिशप ने मई 2014 में कुराविलंगाड गेस्ट हाउस में उसका रेप किया था और बाद में उनके साथ लगातार यौन शोषण करते रहे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi