S M L

चर्च ने कहा, नन से बलात्कार की नहीं मिली शिकायत, मामला दबाने से किया इनकार

चर्च ने एक बयान जारी कर कहा कि उसे मीडिया से यह जानकारी मिली है कि एलेनचेरी ने बिशप फ्रांको मुलक्कल के खिलाफ नन की यौन उत्पीड़न संबंधी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की

Bhasha Updated On: Jul 03, 2018 04:52 PM IST

0
चर्च ने कहा, नन से बलात्कार की नहीं मिली शिकायत, मामला दबाने से किया इनकार

एक बिशप द्वारा नन के बलात्कार के आरोप का साइरो मालाबार चर्च के प्रमुख ने खंडन किया है. रविवार को साइरो मालाबार चर्च के प्रमुख कार्डिनल जॉर्ज एलेनचेरी ने कहा कि उनको नन के साथ बलात्कार की कोई भी शिकायत नहीं मिली है. उनका कहना है कि इस पूरे मामले के बारे में उन्हें मीडिया से मिली खबरों से ही जानकारी मिली. इसी के साथ चर्च प्रमुख ने रोमन कैथोलिक बिशप पर बलात्कार के आरोपों को दबाने के आरोप का भी खंडन किया है.

रविवार को चर्च ने एक बयान जारी कर कहा कि उसे मीडिया से यह जानकारी मिली है कि एलेनचेरी ने बिशप फ्रांको मुलक्कल के खिलाफ नन की यौन उत्पीड़न संबंधी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की. हालांकि चर्च ने ऐसी किसी शिकायत मिलने से साफ इनकार किया है. चर्च प्रमुख ने बयान जारी कर कहा है कि उसे कार्डिनल के कार्यालय के रिकार्ड से भी ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है.

दरअसल मीडिया में आई खबरों के मुताबिक एक रोमन कैथोलिक बिशप ने नन का बलात्कार किया लेकिन शिकायत मिलने के बाद भी साइरो मालाबार चर्च ने बिशप के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. हालांकि चर्च प्रमुख ने इन तमाम आरोपों का खंडन किया है. उन्होंने कहा कि वह मीडिया में आई खबरों से पीड़िता नन की पहचान नहीं कर पाए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi