S M L

5 स्टार सुईट में रखे गए क्रिश्चियन मिशेल ने CBI के सामने मुंह नहीं खोला

सीबीआई ने एक कोर्ट को बताया है कि मिशेल डिस्लेक्सिक है. लेकिन ये मिशेल की रणनीति जांच का हिस्सा रहे हर सवाल से बचने के लिए है

Updated On: Dec 18, 2018 10:26 PM IST

FP Staff

0
5 स्टार सुईट में रखे गए क्रिश्चियन मिशेल ने CBI के सामने मुंह नहीं खोला

4 दिसंबर को दुबई द्वारा प्रत्यर्पित अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले का बिचौलिया क्रिश्चियन मिशेल भले ही भारतीय प्रवर्तन एजेंसियों के लिए पोस्टर ब्वॉय बन गया है. लेकिन केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के सामने मुंह नहीं खोला है. एनडीटीवी के अनुसार 3600 करोड़ रुपए के अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर सौदे में बिचौलिए रहे मिशेल से उन्हें जिस सहयोग की उम्मीद थी उन्हें वो मिला नहीं.

सीबीआई की हिरासत में लगभग दो हफ्ते रहने के बाद भी क्रिश्चियन मिशेल अपनी बिजनेस डिलींग और उससे किस किस को फायदा हुआ के बारे में कुछ भी नहीं बोल रहा है. यूपीए-1 के दौरान वीवीआईपी लोगों के लिए एक दर्जन हेलीकॉप्टरों के अनुबंध के लिए एयरोनॉटिक्स कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड की सहायता के लिए भारत में कथित तौर पर 500 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया था. मिशेल इसके बारे में कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं है.

सीबीआई ने बताया डिस्लेक्सिक:

सीबीआई ने एक कोर्ट को बताया है कि मिशेल डिस्लेक्सिक है. लेकिन ये मिशेल की रणनीति जांच का हिस्सा रहे हर सवाल से बचने के लिए है. पिछले दो हफ्तों से, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोवाल ने दुबई से उसके प्रत्यर्पण की प्रक्रिया की देख रेख की.

क्रिश्चियन मिशेल सीबीआई गेस्ट हाउस के कमरा नंबर 2 में रह रहे हैं. उसकी हाई प्रोफ़ाइल स्थिति को देखते हुए, एजेंसी ने सुनिश्चित किया है कि मिशेल को सुइट में रखा जाए जहां उन्हें आरामदायक माहौल मिले. लक्जरी हो जिसमें एयर कंडीशनर और अन्य सुविधाएं भी हों.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi