S M L

जगजीत सिंह की पत्नी चित्रा ने क्यों लिया फिर से गाने का फैसला?

चित्रा काशी के संकटमोचन संगीत समारोह में लाइव परफोर्मेंस देंगी

Updated On: Apr 10, 2017 10:13 AM IST

FP Staff

0
जगजीत सिंह की पत्नी चित्रा ने क्यों लिया फिर से गाने का फैसला?

जिसने सुरों के तान संवारे थे आज उसके लिए ही फिर से सुर मिलाएंगी चित्रा सिंह. जानी-मानी गायिका और दिवगंत गजल गायक जगजीत सिंह की पत्नी चित्रा सिंह ने 27 साल बाद फिर से गाने का फैसला लिया है. वह काशी के संकटमोचन संगीत समारोह में लाइव परफॉर्मेंस देंगी.

अपने बेटे विवेक की मौत के बाद वो पहली बार लाइव परफॉर्मेंस करने जा रही हैं.

चित्रा अपने पति जगजीत सिंह को राष्ट्र का सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न दिलाने के लिए इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगी. चित्रा इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी ये मांग कर चुकी हैं.

अब चित्रा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में मौजूद संकटमोचन मंदिर में इस कार्यक्रम के भाग लेकर दोबारा ये मांग रखेंगी.

बेटे की मौत के बाद पहली बार गाएंगी

दरअसल साल 1990 में जगजीत और चित्रा के एक मात्र बेटे विवेक की एक कार एक्सीडेंट में मौत हो गई थी. इस हादसे की वजह से चित्रा ने हमेशा के लिए गाना बंद कर दिया था.

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, इस कार्यक्रम की जानकारी संकटमोचन मंदिर के महंत और आईआईटी बीएचयू के प्रफेसर विश्वंभरनाथ मिश्र ने दी. मिश्र ने कहा, ‘चित्रा सिंह ने बताया कि वो 2011 में पति जगजीत सिंह की मौत के बाद पहली बार मंदिर में उनके लिए सरकार से भारत रत्न की मांग करेंगी.’

इस कार्यक्रम में और भी दूसरे बड़े नाम शामिल हो रहे हैं. ये कार्यक्रम 10 से 15 अप्रैल तक चलेगा. इस कार्यक्रम में चित्रा के अलावा पहली बार अजमेर शरीफ के ख्वाजा गरीब नवाज के यहां से कव्वाली सिंगर उस्ताद हमजा हयात निजामी भी शिरकत करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi