विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

चीनी राजदूत से राहुल गांधी की 'मुलाकात' पर विवाद

चीनी दूतावास की वेबसाइट ने कहा था कि राहुल गांधी चीनी राजदूत से मिले थे.

FP Staff Updated On: Jul 10, 2017 12:25 PM IST

0
चीनी राजदूत से राहुल गांधी की 'मुलाकात' पर विवाद

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच चीनी दूतावास के एक बयान के बाद राहुल गांधी सबके निशाने पर आ गए हैं.

दरअसल, चीनी दूतावास के आधिकारिक वेबसाइट पर सोमवार सुबह एक बयान जारी कर कहा गया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने 8 जुलाई को भारत के चीनी राजदूत लू झाओहुई से मुलाकात की और वर्तमान के द्विपक्षी संबंधों पर विचार साझा किए.

इस बयान पर विवाद होने के बाद चीनी दूतावास की वेबसाइट से इसे हटा लिया गया है.

chinese-embassy

इस बयान के बाद कांग्रेस ने साफ मना कर दिया है कि राहुल गांधी ने किसी चीनी अधिकारी से कोई मुलाकात नहीं की है.

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने अभी पिछले हफ्ते ही 3 केंद्रीय मंत्रियों (प्रकाश जावड़ेकर, जेपी नड्डा और महेश शर्मा) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की G20 सम्मेलन में चीनी पीएम शी जिनपिंग से मुलाकात पर सवाल उठाए.

साथ ही सुरजेवाला ने पीएम मोदी का 2013 में किया गया एक ट्वीट शेयर किया, जिसमें मोदी ने लिखा था कि भारत एक मुश्किल वक्त से गुजर रहा है. चीन भारत की सीमाओं में घुस रहा है, पाकिस्तान सीमा पर सैनिकों को मार रहा है और सरकार इस पर कुछ नहीं कर रही.

उन्होंने इसके साथ जी20 में हुई मोदी और जिनपिंग के मुलाकात की फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'ओह, भक्तों को इस दोहरेपन पर बोलने के लिए मना किया गया है. हम भूल जाते हैं कि बीजेपी के प्रवक्ताओं और भक्तों को एक ही स्क्रिप्ट दी जाती है.'

राहुल गांधी ने अभी पिछले हफ्ते ही ट्विटर पर सवाल उठाया था कि पीएम मोदी सिक्किम के डोका ला विवाद की वजह से भारत-चीन के बीच चल रहे तनाव पर चुप क्यों हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi