S M L

डोकलाम इलाके में हेलीपैड का निर्माण कर रहा है चीन: रक्षा मंत्री

निर्मला सीतारमण ने कहा कि सर्दियों में भी ये सैनिक बने रहें, इसके लिए पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने संतरी चौकियों, खंदकों और हैलीपैड समेत कुछ बुनियादी ढांचों का निर्माण किया है

Bhasha Updated On: Mar 05, 2018 08:20 PM IST

0
डोकलाम इलाके में हेलीपैड का निर्माण कर रहा है चीन: रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि भारतीय और चीनी सैनिकों ने डोकलाम में गतिरोध स्थल से दूर फिर से अपनी तैनाती की है और चीन ने वहां सेना के जवानों के लिए हेलीपैड और संतरी चौकियों का निर्माण किया है.

रक्षा मंत्री ने लोकसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में कहा, '2017 में बने रहे गतिरोध के समाप्त होने के बाद दोनों पक्षों के जवानों ने खुद को गतिरोध स्थल में अपनी अपनी स्थितियों से दूर फिर से तैनात किया है. दोनों पक्षों की संख्या कम हो गई है.'

उन्होंने कहा, 'सर्दियों में भी ये सैनिक बने रहें, इसके लिए पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने संतरी चौकियों, खंदकों और हैलीपैड समेत कुछ बुनियादी ढांचों का निर्माण किया है.' रक्षा राज्यमंत्री सुभाष भामरे ने पिछले हफ्ते कहा था कि चीन के साथ भारत की सीमा पर हालात संवेदनशील है और इसके गहराने की आशंका है.

रक्षामंत्री ने कहा कि सीमा से संबंधित मुद्दों को नियमित तौर पर राजनयिक माध्यमों से चीन के सामने उठाया जाता है. गौरतलब है कि 16 जून को भारतीय सैनिकों ने चीन के सैनिकों को विवादित क्षेत्र में सड़क निर्माण से रोका था. इसके बाद दोनों देशों के सैनिक एक-दूसरे के सामने डटे रहे थे. यह विवाद 28 अगस्त को खत्म हुआ था.

जनवरी में सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा था कि समय आ गया है कि भारत को अपना ध्यान पाकिस्तान के साथ सीमा की जगह चीनी सीमा पर लगाना होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi