S M L

एयरसेल मैक्सिस केस: पूछताछ के लिए दूसरी बार ईडी के सामने पेश हुए चिदंबरम

ईडी ने मंगलवार को चिदंबरम से 3500 करोड़ की एयरसेल मैक्सिस डील केस से जुड़े सवाल पूछे

Updated On: Jun 12, 2018 12:59 PM IST

FP Staff

0
एयरसेल मैक्सिस केस: पूछताछ के लिए दूसरी बार ईडी के सामने पेश हुए चिदंबरम

एयरसेल मैक्सिस केस में पूछताछ के लिए पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम दूसरी बार प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) के सामने पेश हुए हैं. ईडी ने मंगलवार को चिदंबरम से 3500 करोड़ की एयरसेल मैक्सिस डील से जुड़े सवाल पूछे.

ईडी के एक अधिकारी ने बताया कि चिदंबरम सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए पहुंचे. उन्हें 6 जून को यहां उपस्थित रहने के लिए समन किया गया था. बता दें कि ईडी ने पहले भी चिदंबरम से 6 घंटे पूछताछ की थी.

चिदंबरम के बेटे से भी हो चुकी है पूछताछ

सौदे के समय एजेंसी की ओर से एफआईपीबी में रहे अधिकारियों के बयान दर्ज किए गए थे. इस मामले में वित्त मंत्री के बेटे कार्ति चिदंबरम से भी ईडी पूछताछ कर चुकी है. हालांकि ईडी कार्यालय में हुई पहली पूछताछ के बाद चिदंबरम ने ट्वीट किया था कि हमने एजेंसी को जो जवाब दिए हैं, वह पहले ही सरकारी दस्तावेजों में मौजूद हैं. इस मामले में कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई है, फिर भी जांच शुरू कर दी गई है.

गिरफ्तारी से बचने के लिए जस्टिस सैनी की अदालत गए थे चिदंबरम

चिदंबरम ने अपने ट्वीट में यह भी लिखा था कि पूछताछ में आधे से ज्यादा समय बिना गलती के जवाबों को टाइप करने, बयान पढ़ने और हस्ताक्षर करने में ही बीत गया. गौरतलब है कि इस मामले में ईडी की गिरफ्तारी से बचने के लिए चिदंबरम ने जस्टिस ओ.पी. सैनी की विशेष सुनवाई अदालत का दरवाजा खटखटाया था. जिसके बाद अदालत ने ईडी को निर्देश दिया था कि चिदंबरम को 10 जुलाई तक गिरफ्तार न किया जाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi