S M L

मूणत की फर्जी ‘सेक्स सीडी’ बनाने के आरोप में बीजेपी ने मुरारका को पार्टी से बर्खास्त किया

एजेंसी ने दावा किया है कि पंड्या और मुरारका फरार हैं जबकि एक आरोपी रिंकू खनूजा ने जांच के दौरान आत्महत्या कर ली

Updated On: Sep 25, 2018 10:09 PM IST

Bhasha

0
मूणत की फर्जी ‘सेक्स सीडी’ बनाने के आरोप में बीजेपी ने मुरारका को पार्टी से बर्खास्त किया

छत्तीसगढ़ के पीडब्ल्यूडी मंत्री और बीजेपी नेता राजेश मूणत की फर्जी 'सेक्स सीडी' एक पॉर्न क्लिप पर उनका चेहरा लगाकर पिछले साल तैयार की गई थी. सीबीआई ने अपने आरोपपत्र में दावा किया कि उनके तत्कालीन पार्टी सहयोगी कैलाश मुरारका के आदेश पर यह पॉर्न क्लिप तैयार की गई थी. रायपुर की अदालत में सोमवार को पेश आरोपपत्र में एजेंसी ने दावा किया कि फोरेंसिक विश्लेषण से पता चलता है कि पॉर्न क्लिप में दिख रही यौन क्रीड़ा मूणत को बदनाम करने के उद्देश्य से फर्जी तरीके से बनाई गई.

अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि एजेंसी ने आरोप लगाया है कि मुरारका ने दो अन्य आरोपियों विनय पंड्या और रिंकू खनूजा को 75 लाख रुपए का भुगतान किया. ताकि मुंबई में फर्जी वीडियो बनाया जा सके. मुरारका फिलहाल फरार है. सीबीआई के आरोपपत्र में मामले का सरगना बताए जाने के बाद मुरारका को पार्टी ने निलंबित कर दिया है.

फरार हैं मुरारका

उन्होंने कहा कि पंड्या और खनूजा ने काम कराने के लिए मुंबई में एक व्यक्ति की सेवा ली और उस व्यक्ति को करीब एक लाख रुपए का भुगतान किया.  एजेंसी ने आरोप लगाया है कि क्लिप पत्रकार विनोद वर्मा को गाजियाबाद में मुरारका ने उनके आवास पर सौंपी. आरोप है कि वर्मा और मुरारका छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रमुख भूपेश बघेल और उनके सहयोगी से दिल्ली में एक होटल में मिले.

एजेंसी ने दावा किया है कि पंड्या और मुरारका फरार हैं जबकि एक आरोपी रिंकू खनूजा ने जांच के दौरान आत्महत्या कर ली. विशेष अदालत ने सोमवार को बघेल को मामले के सिलसिले में 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. सीबीआई ने बघेल, कैलाश मुरारका, विजय पंड्या, विनोद वर्मा, विजय भाटिया और रिंकू खनूजा (मृतक) के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi