S M L

आदिवासियों के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस ने लगाया थिएटर, पहली फिल्म देखी 'बाहुबली'

छत्तीसगढ़ पुलिस ने आदिवासियों को बाहरी दुनिया से जोड़ने के लिए एक नई पहल की शुरुआत की है.

Updated On: Sep 30, 2018 05:39 PM IST

FP Staff

0
आदिवासियों के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस ने लगाया थिएटर, पहली फिल्म देखी 'बाहुबली'

छत्तीसगढ़ पुलिस ने आदिवासियों को बाहरी दुनिया से जोड़ने के लिए एक नई पहल की शुरुआत की है. इस पहल के जरिए पुलिस ने नक्सल प्रभावित अबूझमाड़ क्षेत्र में मिनी थिएटर लगाया है ताकि लोग फिल्मों के जरिए बाकि दुनिया से भी कनेक्ट हो सकें.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ क्षेत्र के बासिंग गांव में पहला थिएटर खोला गया है. इससे लोगों को मनोरंजन के साथ ही शिक्षित होने का मौका भी मिलेगा. नारायणपुर पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि थिएटर को एक विशेष केंद्रीय सहायता के माध्यम से स्थापित किया गया है. जिसमें प्रत्येक नक्सल प्रभावित जिले को सार्वजनिक आधारभूत संरचना और विभिन्न सेवाएं प्रदान करने के लिए 30 करोड़ रुपए दिए जा रहे हैं.

शुक्ला ने कहा कि थिएटर, जो लगभग 15 लाख रुपए की लागत से स्थापित किया गया है, आसपास के लगभग 13 गांवों को कवर करेगा. उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में फंड के माध्यम से सात और सिनेमाघरों की स्थापना की जाएगी. एसपी ने बताया कि यह थिएटर फ्री ऑफ कॉस्ट होगा. वहीं इस थिएटर में पहली फिल्म एसएस राजमौली की 'बाहुबाली' लगाई गई थी. एसपी ने कहा कि ग्रामीणों को कृषि, शिक्षा, खेल और देशभक्ति की समझ बढ़ाने के लिए डीटीएच सेवा के माध्यम से फिल्मों और टीवी चैनलों को दिखाया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi