S M L

छत्तीसगढ़ः माओवादियों ने जलाई 10 गाड़ियां, पुलिसकर्मी की अगवा कर हत्या

अपहृत जवान बीजापुर कोतवाली में है तैनात था. वह इलाज के लिए पिछले पांच दिनों से छुट्टी में था

Updated On: Feb 04, 2018 11:26 AM IST

FP Staff

0
छत्तीसगढ़ः माओवादियों ने जलाई 10 गाड़ियां, पुलिसकर्मी की अगवा कर हत्या

छत्तीसगढ़ में माओवादियों ने शनिवार को एक पुलिसर्मी का अपहरण कर लिया था. रविवार सुबह उसकी लाश मिली है. बिजापुर के मोदकपाल थाना क्षेत्र के भट्टीगुड़ा गांव के करीब नक्सलियों ने लगभग 10 वाहनों में आग लगा दी थी. आगजनी के बाद नक्सलियों ने सहायक आरक्षक सीताराम बाकडे का अपहरण कर लिया था.

रविवार सुबह कचलारम के पास उसका शव मिला. जानकारी के मुताबिक किसी धारदार हथियार से उसकी हत्या की गई है. अपहृत जवान बीजापुर कोतवाली में है तैनात था. वह इलाज के लिए पिछले पांच दिनों से छुट्टी में था. अपहृत जवान की पत्नी मंगलदई ने नक्सलियों से अपने पति के रिहाई के लिए की अपील की थी. जवान जिला मुख्यालय के मांझीगुडा का निवासी है.

बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले कोंगुपल्ली से भट्टीगुड़ा गांव के मध्य सड़क निर्माण का कार्य किया जा रहा है. पुलिस को सूचना मिली कि नक्सली गांव के करीब पहुंचे और उन्होंने वहां काम कर रहे ग्रामीणों को काम करने से मना किया. बाद में उन्होंने सड़क निर्माण में लगे वाहनों में आग लगा दी.

तेलंगाना बॉर्डर पर चला जबरदस्त मुठभेड़

एक अलग घटना में तेलगाना-छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी की है जिसमें एक पुलिस जवान को चोट आई है. वहीं जवाबी कार्रवाई में नक्सलियों के हताहत होने की भी जानकारी मिली है.

बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के पामेड़ थाना क्षेत्र में पड़ोसी राज्य तेलंगाना से लगे टिप्पापुरम गांव के जंगल में नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला किया है. इस हमले में हवलदार अरविंद सलाम चोट आई है. वहीं पुलिस की जवाबी कार्रवाई में कई नक्सलियों के हताहत होने की जानकारी है.

अधिकारियों ने बताया कि धुर नक्सल प्रभावित टिप्पापुरम गांव के करीब पुलिस ने शिविर की स्थापना शुरू की है. आज एसटीएफ, डीआरजी और जिला पुलिस बल के जवानों को गस्त में रवाना किया गया था. गश्त दल जब गांव के करीब था तब नक्सलियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी.

कई नक्सलियों के घायल होने की है सूचना

उन्होंने बताया कि नक्सली गोलीबारी के बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की. लगभग डेढ घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गोलीबारी के दौरान पुलिस दल ने नक्सलियों को गोली लगकर गिरते तथा कुछ नक्सलियों को उन्हें उठाते देखा है. इससे संभावना जताई जा रही है कि इस मुठभेड़ में कई नक्सली हताहत हुए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi