S M L

छत्तीसगढ़: नक्सलियों की धमकी से डरकर आदिवासियों ने छोड़ा घरबार

पीड़ित 4 आदिवासी परिवारों के मुताबिक नक्सलियों ने उन पर मुखबिरी का आरोप लगाकर जान से मारने की धमकी दी जिसके बाद वो अपना घरबार छोड़कर जाने को मजबूर हो गए

Updated On: Jul 29, 2018 06:08 PM IST

Bhasha

0
छत्तीसगढ़: नक्सलियों की धमकी से डरकर आदिवासियों ने छोड़ा घरबार

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में नक्सलियों की धमकी से डरे 4 आदिवासी परिवारों ने अपना घरबार छोड़ दिया है. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने इन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी थी.

कोंडागांव के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अभिषेक पल्लव ने बताया कि अबूझमाड़ इलाके (नक्सलियों का मजबूत गढ़) के दूरदराज में स्थित बेचा गांव से बच निकलने के बाद ग्रामीणों ने पुलिस से संपर्क किया. उन्होंने बताया कि इन परिवारों के करीब 24 लोगों ने अपने बच्चों के साथ गांव छोड़ दिया जिसकी सही संख्या के बारे में जानकारी नहीं है.

एसपी ने बताया कि पीड़ित लोगों ने कहा कि उनके कुछ परिजनों के पुलिस बल में शामिल होने के कारण नक्सलियों ने उन पर मुखबिरी का आरोप लगाया है. उन्होंने बताया कि इन आदिवासियों पर कथित तौर पर नक्सलियों का समर्थन करने का दबाव था लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया. जिसके बाद नक्सलियों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी.

शुक्रवार रात में पीड़ितों को पता चला कि नक्सली उनके परिवार के सदस्यों को दोषी ठहराने के लिए एक ‘जन अदालत’ लगाने वाले हैं. इसके बाद उन्होंने शनिवार सुबह गांव से भागकर अपनी जान बचाई.

पल्लव ने बताया कि डरे-सहमे इन परिवारों के प्रमुखों को कोंडागांव जिला मुख्यालय लाया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi