S M L

छत्तीसगढ़: CRPF ने मारे दो संदिग्ध नक्सली, कांग्रेस नेता के बॉडीगार्ड पर हमला

कांग्रेस नेता अवधेश गौतम की सुरक्षा में तैनात एक कांस्टेबल दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों के एक हमले में घायल हो गए

Updated On: Jan 27, 2018 06:23 PM IST

Bhasha

0
छत्तीसगढ़: CRPF ने मारे दो संदिग्ध नक्सली, कांग्रेस नेता के बॉडीगार्ड पर हमला
Loading...

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षाबलों ने एक अभियान के दौरान शनिवार को एक महिला समेत दो संदिग्ध नक्सलियों को मार गिराया. एक महिला समेत दो शव बरामद किए गए हैं और इस क्षेत्र की तलाशी जारी है.

अधिकारियों ने बताया कि सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन और राज्य पुलिस के नेतृत्व में एक दल की संदिग्ध माओवादियों के साथ जिले के बुकामेटा-चितलनार क्षेत्र में मुठभेड़ हुई. यह दल यहां नक्सल रोधी अभियान के लिए आया हुआ था.

इधर कांग्रेस नेता अवधेश गौतम की सुरक्षा में तैनात एक कांस्टेबल दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों के एक हमले में घायल हो गए. उग्रवादियों ने उनकी एके - 47 राइफल भी लूट ली.

दक्षिण बस्तर रेंज के डीआईजी सुंदरराज पी. ने बताया कि दंतेवाड़ा शहर से करीब 20 किमी दूर नकुलनार गांव के एक साप्ताहिक बाजार में यह घटना हुई. घायल सुरक्षा गार्ड की पहचान कांस्टेबल दिव्यकांत मरकम के तौर पर की गई है, जो जिला बल से संबद्ध हैं.

सादे लिबास में थे नक्सली, धारदार हथियार से किया हमला 

शुरूआती सूचना के मुताबिक तीन अन्य सुरक्षा गार्ड के साथ मरकम राशन खरीदने बाजार गए थे जो उनके क्वार्टर के पास लगता है. सुंदरराज ने बताया कि वे अपने हथियार भी लिए हुए थे. अचानक सादे लिबास में दो - तीन नक्सलियों ने एक धारदार हथियार से मरकम पर हमला कर दिया जिसमें उनके चेहरे के करीब चोट लगी.

उन्होंने बताया कि सशस्त्र बलों ने बाजार में किसी नागरिक के हताहत होने को टालने के लिए गोली नहीं चलाई जहां काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे. उन्होंने बताया कि पुलिस ने हमलावरों का पता लगाने के लिए इलाके में एक अभियान शुरू किया है.

उन्होंने बताया कि घायल कांस्टेबल को एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. 2010 में माओवादियों ने नकुलनार में कांग्रेस नेता गौतम के आवास पर हमला किया था, जिसमें उनके एक करीबी संबंधी सहित दो लोग मारे गए थे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi