S M L

छत्तीसगढ़: चोरी के आरोप में महिला पुलिस ने पुरुष अफसरों के सामने उतारवाए मां-बेटी के कपड़े

इस मामले पर राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग (NHRC) ने छत्तीसगढ़ के डीजीपा को नोटिस जारी किया है

Updated On: Oct 23, 2018 10:24 AM IST

FP Staff

0
छत्तीसगढ़: चोरी के आरोप में महिला पुलिस ने पुरुष अफसरों के सामने उतारवाए मां-बेटी के कपड़े
Loading...

छत्तीसगढ़ में 60 वर्षीय महिला और उनकी बेटी के साथ जानवरों जैसा सुलूक किया गया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बिलासपुर के पुलिस थाने में एक महिला पुलिस अधिकारी ने 60 वर्षीय महिला और उसकी 27 साल की बेटी के कपड़े उतारकर पुरुष पुलिस अफसर के सामने उनकी पिटाई की जिसके बाद मां-बेटी गंभीर रूप से घायल हो गए.

इस मामले पर राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग (NHRC) ने छत्तीसगढ़ के  डीजीपी को नोटिस जारी किया है.

एनएचआरसी ने कहा कि 'मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 14 अक्टूबर को दोनों मां-बेटी को चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. लेकिन महिला पुलिस अफसर ने थाने में पुरुष पुलिस अफसरों के सामने उनके कपड़े उतारकर उनकी पिटाई की.

जानाकारी के मुताबिक मां हाइपरटेंशन की मरीज थी. जब उन्होंने डॉक्टर को दिखाने के लिए कहा तो उनकी आवाज को अनसुना कर दिया गया. एनएचआरसी ने इस मामले में छत्तीसगढ़ के डीजीपी को नोटिस करते हुए चार हफ्तों के अंदर रिपोर्ट मांगी है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये मामला 17 अक्टूबर को तब सामने आया जब दोनों को कोर्ट में पेश किया गया और उन्होंने पूरी घटना का जिक्र कोर्ट के सामने किया.

कोर्ट ने इस मामले में पुलिस अधिकारियों के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं और 26 अक्टूबर तक रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है. इसके साथ कोर्ट ने ये भी कहा कि पिटाई किए जाने के वजह से दोनों पीड़ित चल पाने में असमर्थ हैं.

वहीं एनएचआरसी ने कहा कि जब किसी को पुलिस हिरासत में लिया जाता है तो उसकी सुरक्षा का जिम्मा पुलिस का होता है. लेकिन इस मामले में तो पुलिस ने ही अमानवीय व्यवहार किया.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi