S M L

छत्तीसगढ़: सुकमा में मुठभेड़ में 9 नक्सली ढेर, 2 जवान हुए शहीद

किस्टाराम थाना क्षेत्र के साकलेर में सोमवार सुबह लगभग 8 बजे के यह मुठभेड़ शुरू हुई थी जो अभी भी जारी है

Updated On: Nov 26, 2018 02:42 PM IST

FP Staff

0
छत्तीसगढ़: सुकमा में मुठभेड़ में 9 नक्सली ढेर, 2 जवान हुए शहीद

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर संभाल के सुकमा जिले में मुठभेड़ में 9 नक्सली मारे गए हैं. इस एनकाउंटर में डीआरजी के दो जवान भी शहीद हुए हैं.

सूत्रों के अनुसार, किस्टाराम थाना क्षेत्र के साकलेर में सोमवार सुबह लगभग 8 बजे के यह मुठभेड़ शुरू हुई थी जो अभी भी जारी है.

राज्य में नक्सल विरोधी अभियान के विशेष पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए कहा कि सुकमा जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र के अंतर्गत तेलंगाना सीमा के करीब पुलिस दल ने नक्सल विरोधी अभियान ‘प्रहार चार’ के दौरान 9 नक्सलियों को मार गिराया है.

उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ और तेलंगाना सीमा के करीब नक्सली गतिविधि की सूचना के बाद रविवार शाम को सीआरपीएफ, एसटीएफ और डीआरजी के संयुक्त दल को रवाना किया गया था. इस अभियान को ‘प्रहार चार’ का नाम दिया गया है. उन्होंने कहा कि दल जब किस्टाराम थाना क्षेत्र में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की.

अवस्थी ने कहा कि मुठभेड़स्थल के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बल को रवाना कर दिया गया है. मुठभेड़स्थल से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है. सूत्रों के अनुसार जवानों और नक्सलियों के बीच अभी भी मुठभेड़ जारी है.

 

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi