live
S M L

छत्तीसगढ़ में पुलिस वैन पर नक्सली हमला, 2 जवानों की मौत

Updated On: Apr 09, 2018 04:51 PM IST

FP Staff

0
छत्तीसगढ़ में पुलिस वैन पर नक्सली हमला, 2 जवानों की मौत

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर पुलिस बस को क्षतिग्रस्त कर दिया है. इस घटना में दो पुलिस जवान शहीद हो गए हैं तथा पांच अन्य घायल हुए हैं.

राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने आज यहां बताया कि बीजापुर जिले के कुटरू थाना क्षेत्र के अंतर्गत गोदमा गांव के करीब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर पुलिस बस को क्षतिग्रस्त कर दिया है. इस घटना में बस में सवार डीआरजी के दो जवान शहीद हो गए हैं तथा पांच अन्य घायल हुए हैं.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि डीआरजी के दल को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था. जवान बस में सवार थे. जब बस गोदमा गांव के करीब पहुंची तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया. बस में कम से कम 30 जवान सवार थे. विस्फोट से बस का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ है.

अभी तक मिली जानकारियों के मुताबिक, इस हमले के जरिए नक्सली सभी जवानों को मारना चाहते थे. हमले के बाद नक्सलियों और जवानों के बीच गोलीबारी हुई.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर इलाके के एक दिवसीय दौर पर जाने वाले हैं. इलाके में पीने के पानी की समस्या को लेकर 40 परिवारों से मुलाकात करने की भी योजना है. 14 अप्रैल को भीमराव अंबेडकर की जयंती है. इस मौके पर ही पीएम बीजापुर के दौरे पर जा रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi