S M L

छत्तीसगढ़: सुकमा में मुठभेड़ में चार नक्सली ढेर, हथियार बरामद

सुकमा और बीजापुर जिले की सीमा पर स्थित करकनगुड़ा गांव के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच यह एनकाउंटर हुआ. मारे गए नक्सलियों में दो महिला शामिल हैं. इन सभी नक्सलियों की पहचान नहीं हो सकी है

Updated On: Mar 26, 2019 12:38 PM IST

FP Staff

0
छत्तीसगढ़: सुकमा में मुठभेड़ में चार नक्सली ढेर, हथियार बरामद

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. जवानों ने मंगलवार को यहां हुए मुठभेड़ में चार नक्सलियों को ढेर कर दिया है.

राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुकमा जिले के चिंतलनार थाना क्षेत्र के अंतर्गत करकनगुड़ा गांव के करीब जंगल में सुबह लगभग छह बजे सुरक्षाबलों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई. इसमें चार नक्सली मारे गए हैं.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के कोबरा बटालियन के दल को गश्त पर भेजा गया था. सुकमा और बीजापुर जिले की सीमा पर स्थित करकनगुड़ा गांव के जंगलों में जब टीम पहुंची तो वहां पहले से घात लगाए नक्सलियों ने उनपर फायरिंग कर दी. जवाब में सुरक्षाबलों ने भी गोली चलाई जिसमें चार नक्सली मारे गए.

जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) शलभ सिन्हा ने बताया कि दोनों ओर से कुछ देर तक गोलीबारी होने के बाद नक्सली भाग गए. बाद में घटनास्थल की तलाशी के दौरान वहां काली वर्दी में चार नक्सलियों के शव, एक इंसास रायफल, दो 303 रायफल और अन्य सामान बरामद किया गया.

मारे गए नक्सलियों में दो महिला शामिल हैं. पुलिस के अनुसार मार गिराए गए नक्सलियों की पहचान नहीं हो सकी है. फरार नक्सलियों की धर-पकड़ के लिए इलाके में तलाशी अभियान जारी है.

बता दें कि 11 सीटों वाले छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के लिए तीन चरणों में- 11 अप्रैल, 18 अप्रैल और 23 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. नक्सल प्रभावित बस्तर लोकसभा सीट के लिए पहले चरण में वोट डाले जाएंगे.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi