S M L

बीजेपी नेता की गौशाला में भूख से मरीं 200 गाय

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले की एक गौशाला में पिछले तीन दिनों में कम से कम 200 गायों की मौत हो चुकी है

FP Staff Updated On: Aug 18, 2017 06:02 PM IST

0
बीजेपी नेता की गौशाला में भूख से मरीं 200 गाय

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले की एक गौशाला में पिछले तीन दिनों में कम से कम 200 गायों की मौत हो चुकी है. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, गांव के लोगों का दावा है कि पिछले तीन दिनों में 200 गायों की भूख और दवाइयों की कमी के चलते मौत हुई है. ये गौशाला बीजेपी के एक नेता चला रहे हैं. वहीं अधिकारियों ने अभी भूख के कारण 27 गायों की मौत की पुष्टि की है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि गायों को गौशाला के पास दफनाया गया. गौशाला के आसपास गायों के कंकाल भी मिले हैं. बीजेपी नेता हरीश वर्मा जोकि जामुल नगर निगम के वाइस प्रेसीडेंट भी हैं, पिछले सात सालों से गौशाला चला रहे हैं. राजपुर सरपंच के पति सेवा राम साहू ने कहा है कि हमने दो दिन पहले गौशाला के पास जेसीबी मशीनों को काम करते देखा और फिर हमने मीडिया कर्मियों के इस बारे में जानकारी दी. जब हम यहां पहुंचे तो हमने देखा कि आसपास पड़ी गायों को दफनाने के लिए कई बड़े गड्ढे खुदे हुए हैं.

मौके पर मौजूद डॉक्टरों के मुताबिक, गायों की मौत भूख और दवाइयों की कमी के कारण हुई है. हालांकि बीजेपी नेता हरीश वर्मा ने गाय की मौतों के लिए दो दिन पहले गिरी दिवार को जिम्मेदार ठहराया है. दुर्ग के पशु चिकित्सा विभाग के डिप्टी डायरेक्टर एमके चावला का कहना है कि इस स्टेज पर गाय की मौतों का कारण चारे की कमी मालूम होता है.

पिछले दो दिनों में 27 गायों का पोस्टमॉर्टम किया गया है. वहीं गौशाला के पास दफनाई गई गायों को अभी भी निकाला जाना बाकी है. वहीं 50 गायों की स्थिति नाजुक बनी हुई है और उनका इलाज चल रहा है. एसडीएम राजेश रात्रे का कहना है कि मामले की जांच जारी है. लेकिन अभी तक गायों की मौत के सही आंकड़ों की पुष्टि नहीं हो सकी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi