S M L

छत्तीसगढ़: गौशाला में दम घुटने से 18 गायों की मौत, गौरक्षा के दावों पर उठे सवाल

मवेशियों को पिछले 4 दिनों से एक कमरे में रखा गया था जहां दम घुटने की वजह से उनकी मौत हो गई.

Updated On: Aug 05, 2018 09:10 PM IST

FP Staff

0
छत्तीसगढ़: गौशाला में दम घुटने से 18 गायों की मौत, गौरक्षा के दावों पर उठे सवाल

गाय बचाने को लेकर देश में चल रहे प्रदर्शन और हिंसा के बावजूद छत्तीसगढ़ की गौशाला में 18 गायों की मौत हो गई. यह मामला बलौदाबाजार जिले के रोहासी गांव का है. इस गौशाला में लावारिस हालत में मिलने वाली गायों को रखा जाता है और जब गायों का मालिक जुर्माना भर देता है तो उन्हें छोड़ दिया जाता है.

यह मामला उस वक्त सामने आया जब लोकल अधिकारियों को जानकारी मिली कि मरे हुए जानवरों को गौशाला से 70 किमी दूर दफनाने के लिए ले जाया जा रहा है. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक जांच में पता लगा है कि गायों को पिछले कुछ दिनों से कमरे में बंद कर दिया गया था और दम घुटने से उनकी मौत हो गई.

3 अगस्त को स्थानीय लोगों को जब दुर्गन्ध आई तो उन्होंने कमरा खोला, जहां गायें मृत पाई गईं. इस घटना के बाद गांव वाले गायों के शव को ट्रैक्टर पर रखकर दफनाने के लिए ले जा रहे थे, तभी किसी स्थानीय शख्स ने मामले की जानकारी लोकल अधिकारियों को दी. स्थानीय जिलाधिकारी ने बताया कि मवेशियों को पिछले 4 दिनों से एक कमरे में रखा गया था जहां दम घुटने की वजह से उनकी मौत हो गई.

यह पहली बार नहीं है जब छत्तीसगढ़ में बड़ी संख्या में गायों की मौत हुई हो. राज्य अधिकारियों के मुताबिक पिछले साल गौशालाओं में करीब 200 गायों की मौत हुई थी. दुर्ग में एक बीजेपी नेता की गौशाला में ही करीब 27 गायों की मौत हुई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi