S M L

छठ पूजा: यात्रियों को दिल्ली के कई इलाकों में नहीं जाने की दी गई सलाह, ये रही डिटेल्स

पुलिस ने यात्रियों को बाहरी रिंगरोड पर मुकरबा चौक से चंदगी राम अखाड़ा, वजीराबाद पुल, आईएसबीटी कश्मीरी गेट के आसपास की सड़कों, पुश्ता रोड, कालिंदी कुंज पुल समेत कुछ सड़कों पर यात्रा करने से बचने की सलाह दी है

Updated On: Nov 12, 2018 04:49 PM IST

Bhasha

0
छठ पूजा: यात्रियों को दिल्ली के कई इलाकों में नहीं जाने की दी गई सलाह, ये रही डिटेल्स

दिल्ली यातायात पुलिस ने छठ पूजा के मौके पर 13 और 14 नवंबर को विशेष यातायात इंतजाम और पाबंदियों के बारे में सोमवार को एक परामर्श जारी किया है. पुलिस ने यात्रियों को बाहरी रिंगरोड पर मुकरबा चौक से चंदगी राम अखाड़ा, वजीराबाद पुल, आईएसबीटी कश्मीरी गेट के आसपास की सड़कों, पुश्ता रोड (खजूरी खास/शास्त्री पार्क), कालिंदी कुंज पुल (दोनों तरफ से) समेत कुछ सड़कों पर यात्रा करने से बचने की सलाह दी है.

परामर्श के अनुसार यमुना नदी के बड़े घाटों, भलस्वा झील और हैदरपुर नहर जैसे जलाशयों के आसपास की सड़कों पर सामान्य यातायात के प्रभावित होने की संभावना है. हालांकि, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन और आईएसबीटी के आसपास के क्षेत्रों में यातायात पाबंदियां नहीं होंगी.

परामर्श में लोगों से सड़कों पर भीड़भाड़ कम करने में मदद पहुंचाने के लिए दिल्ली मेट्रो जैसे सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने का अनुरोध किया गया है. भगवान सूर्य को समर्पित छठ पूजा कार्तिक महीने के छठे दिन मनाया जाता है. इस मौके पर पहले दिन डूबते सूर्य और अगले दिन उगते सूर्य को अर्घ्य दिया जाता है. इस साल 13-14 नवंबर को छठ पूजा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi