S M L

महापर्व छठ का पहला अर्घ्य आज, नीतीश कुमार के घर जश्न तो लालू के घर सन्नाटा

महापर्व छठ की छटा से इस बार लालू यादव का घर गुलजार नहीं है. खुद लालू यादव जेल में हैं और बेटे तेजप्रताप के वैवाहिक जीवन की उथल पुथल ने कोहराम मचा रखा है

Updated On: Nov 13, 2018 04:55 PM IST

FP Staff

0
महापर्व छठ का पहला अर्घ्य आज, नीतीश कुमार के घर जश्न तो लालू के घर सन्नाटा

बिहार सहित पूरे उत्तर भारत में महापर्व छठ की धूम है. चारों तरफ छठ की रौनक दिख रही है. बिहार की राजधानी पटना को हर साल की तरह इस साल भी दुल्हन की तरह सजा दिया गया है. आज शाम को सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा. इसके बाद बुधवार को तड़के सुबह उगते सूरज को अर्घ्य देने के साथ ही महापर्व सम्पन्न हो जाएगा.

लेकिन बिहार की राजनीति के दो ध्रुव नीतीश कुमार और लालू यादव के यहां अलग अलग नजारा देखने को मिल रहा है.

एक तरफ जहां बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के यहां छठ की धूम है. साज सज्जा और छठ के गीतों से मुख्यमंत्री निवास गुलजार है. वहीं लालू यादव के घर में सन्नाटा पसरा है. एक तो खुद पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू यादव जेल में हैं. दूसरे उनके बड़े बेटे तेजप्रताप के वैवाहिक जीवन की उथल पुथल से यादव परिवार में कोहराम मचा है. यही कारण है कि हर साल बड़े धूमधाम से छठ मनाने वाली बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी इस बार छठ नहीं कर रही हैं.

हालांकि लालू यादव ने ट्वीट कर अपने प्रशंसकों और सभी बिहारवासियों को छठ की शुभकामनाएं जरूर दी हैं. लालू यादव ने ट्वीट कर लिखा कि छठ पर्व लोकआस्था और संस्कृति का पर्व है इसमें किसी भी तरह का आधुनिक भौंडापन नहीं है.

छठ पर लालू यादव के घर आज पसरा सन्नाटा समय चक्र को बताता है. इस साल भले ही लालू यादव और उनके घर में कोई रौनक नहीं लेकिन इसी यादव परिवार के घर पर पिछले साल तक खरना के दिन वीवीआईपी लोगों का मजमा लगा करता था. खरना का प्रसाद खाने के लिए हर छोटा बड़ा व्यक्ति उनके घर जरूर जाता था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi