S M L

चेतन भगत की नई किताब का प्रोमो हुआ लॉन्च, देखें ट्रेलर

कहानी एक कश्मीरी मुस्लिम लड़की और एक RSS पिता के बेटे की है

Updated On: Sep 03, 2018 04:15 PM IST

FP Staff

0
चेतन भगत की नई किताब का प्रोमो हुआ लॉन्च, देखें ट्रेलर

देश के मशहूर उपन्यासकार चेतन भगत की नई किताब का कवर और प्रोमो लॉन्च हो गया है. किताब का नाम 'दी गर्ल इन रूम 105' है. भगत ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर इसकी घोषणा करते हुए किताब के रिलीज डेट की जानकारी भी दी.उनकी यह किताब अक्टूबर में रिलीज होने जा रही है. ऐसे में यह प्री-बुकींग के लिए तैयार है. रिडर्स अगर चाहें तो अमेजन से किताब की प्री-बुकिंग करा सकते हैं.

इसके साथ ही किताब की एक ट्रेलर भी लॉन्च की गई है. ऐसा बहुत कम होता है कि किसी किताब की लॉन्चिंग के लिए अलग से एक प्रोमो बनाया जाए. भगत ने फिल्म के ट्रेलर जैसी इस बुक की ट्रेलर भी रिलिज की है. किताब को लेकर लोगों के बीच खासा उत्साह देखा जा रहा है.

एक कश्मीरी मुस्लिम लड़की और एक RSS पिता का बेटा

जैसा की भगत की आमूमन सभी किताबों में होता है, एक लड़का-एक लड़की एक दूसरे से प्यार करते हैं और कहानी उन्हीं के ईर्द-गिर्द घूमती है. चेतन की इस नई किताब में भी एक लड़का और एक लड़की का किरदार है. लड़के का नाम केशव तो लड़की का नाम ज़ारा है. ज़ारा कश्मीर की मुस्लिम लड़की है और केशव के पिता आरएसएस के सदस्य हैं.

दो मिनट 14 सेकेंड के इस बुक प्रोमो को देखने के बाद यह समझ आता है कि कहानी लव स्टोरी से ज्यादा पॉलिटिकल स्टोरी है. चेतन भगत की यह नई किताब की कहानी थोड़ी अलग लगती है. यह कहा जा सकता है कि जिस तरह की कहानियां वह लिखते आएं हैं, वह इससे थोड़ी अलग दिख रही है.

भगत ने अब तक 7 किताबें लिखी हैं जिनमें से उनकी ज्यादातर किताबें बेस्टसेलर रही हैं. उनकी पहली किताब 'फाइव प्वाइंट समवन' साल 2004 में आई थी. वहीं उनकी आखिरी किताब 'वन इंडियन गर्ल' 2016 में आई. अब 2 साल के अंतराल पर वह अपनी नई किताब लॉन्च करने जा रहे हैं. दिलचस्प है कि उनके सभी किताब में किसी एक किरदार का नाम कृष्ण के नाम पर जरूर रहता था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi