S M L

जन्माष्टमी: चेतन भगत की किताब के किरदारों का क्या है कृष्ण कनेक्शन?

चेतन भगत दो साल के अंतराल पर सोमवार को रिलीज करने जा रहे हैं अपनी नई किताब

Updated On: Sep 03, 2018 03:30 PM IST

FP Staff

0
जन्माष्टमी: चेतन भगत की किताब के किरदारों का क्या है कृष्ण कनेक्शन?

देश के मशहूर उपन्यासकार चेतन भगत की नई किताब लॉन्च होने जा रही है. चेतन भगत ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर इसकी घोषणा करते हुए लिखा है कि आज यानी सोमवार शाम तीन बजे वो अपनी नई किताब का कवर,नाम और स्पेशल प्रोमो रिलीज करेंगे. उन्होंने किताब की रिलीज के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को चुना है.

भगत ने अब तक 7 किताबें लिखी हैं जिनमें से उनकी ज्यादातर किताबें बेस्टसेलर रही हैं. उनकी पहली किताब 'फाइव प्वाइंट समवन' साल 2004 में आई थी. वहीं उनकी आखिरी किताब 'वन इंडियन गर्ल' 2016 में आई. अब 2 साल के अंतराल पर वह अपनी नई किताब लॉन्च करने जा रहे हैं. दिलचस्प है कि उनके सभी किताब में किसी एक किरदार का नाम कृष्ण के नाम पर जरूर रहता था.

चेतन भगत ने कहा है कि फेसबुक लाइव के जरिए उनके फैंस उनसे जुड़कर किताब के बारे में सारी जानकारियां ले सकते हैं. अपने रीडर्स और खासकर अपने फैंस के लिए चेतन ने एक प्रतियोगिता का भी आयोजन किया है. इसमें जितने वाले शख्स को वह एक खास तोहफा देंगे.

अब केशव की बारी 

इस बात की तरफ आपने भी ध्यान नहीं दिया होगा कि चेतन भगत द्वारा लिखी सभी किताबों के जो पुरुष किरदार हैं उनका नाम कृष्ण के नामों पर रखा गया है. इस बात की ओर खुद चेतन ने लोगों का ध्यान खींचा है.

चेतन ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा है, 'हमने यूं ही सोमवार को लॉन्चिंग का दिन चुन लिया, लेकिन इस बात का पता बाद में चला कि आज के दिन ही जन्माष्टमी है. क्या संयोग है! वैसे मैं एक बात बता दूं, मेरी किताबों के अन्य किरदारों जैसा ही इस किरदार का नाम भी कृष्ण के नाम पर रखा गया है. मेरी नई किताब के पुरुष किरदार का नाम केशव है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi