S M L

चेन्नई: नकल करती पकड़ी गई छात्रा की खुदकुशी पर हंगामा

बताया जा रहा है कि छात्रा को कथित तौर पर परीक्षा में नकल करते हुए पकड़ा गया था. जिसके बाद उसने आत्महत्या कर ली

FP Staff Updated On: Nov 23, 2017 09:48 AM IST

0
चेन्नई: नकल करती पकड़ी गई छात्रा की खुदकुशी पर हंगामा

चेन्नई में एक छात्रा के सुसाइड से नाराज लोगों ने एक यूनिवर्सिटी परिसर में हंगामा किया. बुधवार को चेन्नई के बाहर स्थित सत्यभामा विश्वविद्यालय की एक स्टूडेंट ने सुसाइड कर लिया. बताया जा रहा है कि छात्रा को कथित तौर पर परीक्षा में नकल करते हुए पकड़ा गया था. जिसके बाद उसने आत्महत्या कर ली. घटना से नाराज छात्रों ने यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में रखे सभी फर्निचर को आग के हवाले कर दिया और जोरदार प्रदर्शन शुरू कर दिया.

सोशल मीडिया पर छात्रों के शेयर किए रात के एक वीडियो में हॉल के कालीन में आग लगाते हुए देखा जा सकता है. एक और वीडियो में छात्रों की भारी भीड़ और पास खड़े पुलिस पेट्रोल वाहन देखे जा सकते हैं.

फायरब्रिगेड के कर्मचारियों के मुताबिक हॉस्टल में लगाई गई आग पर काबू पा लिया गया है. हालांकि छात्रों ने फायरब्रिगेड कर्मियों को विश्वविद्यालय के कैंपस में घुसने नहीं दिया. बाद में विश्वविद्यालय परिसर में पुलिस को तैनात किया गया जिससे हिंसा और ना भड़के.

छात्रों का आरोप है कि नकल करते हुए पकड़े जाने के बाद एक प्रोफेसर ने छात्रा को बेइज्जत किया था. जिसकी वजह से उसने सुसाइड कर लिया.

इस मामले में पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, 'हमें ऐसा मालूम चला है कि मृतक छात्रा को नकल करते हुए पकड़ा गया था जिसके बाद निरीक्षक ने उसे हॉल से निकाल दिया. वो आंध्र प्रदेश से थीं और इसी राज्य से आए छात्रों ने हिंसा फैलाई. अब हालात पूरी तरह से नियंत्रण में है.'

हाल के कुछ सालों में विश्वविद्यालय में कड़े नियमों के खिलाफ कई बार हिंसा और आगजनी की वारदातें सामने आई हैं. यहां के छात्रों ने पहले भी दूसरे लिंग के छात्रों से बातचीत पर रोक, ड्रेस कोड और एआईसीटीई से अनुमोदन जैसे मुद्दों को लेकर विरोध किए हैं.

( न्यूज18 के इनपुट पर आधारित )

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi